Zorko in Shark Tank India: एक कमेंटमेंट के चक्कर में खो डाली 1.5 करोड़ की डील

Tushar Khadse
3 Min Read

Shark Tank India काफी चर्चाओं में चल रहा है, हाल ही में एक Zorko नाम के फ़ास्ट फ़ूड चैन स्टार्टअप ने बस एक कमेंटमेंट मांगने के चक्कर में 1.5 करोड़ की डील हात से गवा दी। Zorko के बिज़नेस की बात करें तो ये एक फ़ास्ट फ़ूड बिज़नेस है, जिसका प्रमुख पैसा फ्रेंचाइज़ी बिज़नेस से बनता है। Zorko ने मात्र पिछले 17 महीनों में 150 फ़ास्ट फ़ूड आउटलेट्स बेचे है। चलिए साथियों हम विस्तार में zorko shark tank episode के बारे में जानते है।

WhatsApp Channel Join Now

Zorko के बारे में जानकारी

Zorko की अगर हम बात करें तो Anand और Amrit Nahar नामके दो भाइयों ने मिलकर इस ब्रांड की शुरुवात की। ये एक फ़ास्ट फ़ूड बिज़नेस है जिसकी शुरुवात सूरत गुजरात के एक छोटेसे शहर में हुई। और इस बिज़नेस ने इतने तेजी से ग्रोथ की है की मात्र 17 महीनों में ही इन्होने 150 फ्रेंचाइज़ी बेच दी है। जिसमे एक फ्रेंचाइज़ी की फी 4 लाख रुपये है, जिसमे २ लाख में स्टोर का पूरा सेटअप हो जाता है। और 2 लाख रुपये इन्हे फ्रेंचाइज़ी फी से प्रॉफिट मिलता है।

ये भी जरूर पढ़िए: Ai Kavach in Shark Tank India

WhatsApp Channel Join Now

ये भी जरूर पढ़िए: Jewel Box in Shark Tank India

Zorko in shark tank india

Shark tank india में इन्होने 1% इक्विटी पर 1.5 करोड़ रुपयों की मांग की थी जिसमे 5 में से 3 शार्क्स तो इससे तुरंत ही आउट हो गए। Oyo के फाउंडर रितेश और boat के फाउंडर अमन ने इस डील में इंटरेस्ट दिखाया था। उन्होंने 1 डील ऑफर भी की थी जिसमे दोनों मिलकर 10-10 लाख रुपये 1% इक्विटी पर देने वाले थे, और बचे हुए 1 करोड़ 30 लाख रुपये debt से देने वाले थे। दोनों contestant इस डील के लिए भी रेडी हो चुके थे, पर उन्होंने एक छोटीसी डिमांड रखी के दोनों शार्क्स को 50-50 घंटो की मेंटेरशिप भी कमिट करनी होंगी। अमन ने इस बात जो लेकर ये भी कहा के में ट्रस्ट देता हूं के में कोशिश करूँगा पर कमिट नहीं कर सकता। लेकिन वह दोनों contestant मेंटेरशिप के कमेंटमेंट पर अडे रहे और उनका ये बर्ताव दोनों शार्क्स को पसंद नहीं आया, और अमन और रितेश ने इस डील को CANCEL करने का फैसला बना लिया।

WhatsApp Channel Join Now

कुछ इस तरह बिता Zorko का शार्क टैंक का episode, बस 1 कमेंटमेंट मांगने की चक्कर में इतनी बडी डील उन्हें हात से खोनी पड़ी।

Tushar Khadse

हेलो दोस्तों मेरा नाम तुषार है। में खबरे दिन भर पर बिज़नेस और फाइनेंस से जुड़े आर्टिकल्स लिखता हूँ। पिछले कई सालो से मेने बिज़नेस और फाइनेंस जैसी केटेगरी पर कंटेंट लिखा है। मुझे इन केटेगरी पर कंटेंट लिखना काफी पसंद है।

Share This Article
5 Comments