Shark Tank India: Instagram पर कम से कम 1000 फॉलोवर्स है, तो भी मिलेंगे पैसे

Tushar Khadse
4 Min Read

Shark tank india का और एक नया एपिसोड आया जिसमे WYLD नाम के इस स्टार्टअप ने काफी लोगों का ध्यान अपनी और खींचा। इस स्टार्टअप ने Instagram influencers के लिए तो पैसा कमाने का एक नया रास्ता ही खोल दिया है। चलिए साथियों इस आर्टिकल में आगे बढ़ते है, और WYLD नामके इस स्टार्टअप को shark tank India से कितनी फंडिंग हासिल हुई यह जानते है।

WhatsApp Channel Join Now

WYLD के बारे में जानकारी

सबसे पहिले हम यह जान लेते है की WYLD दरअसल क्या है? WYLD एक ऐसा स्टार्टअप है, जिसने अपना एक सोशल करंसी का कार्ड लॉन्च किया है। और WYLD का यह दावा है की वे दुनिया में पहिले है जो इस चीज पर काम कर रहे है।

FoundersYash Sakhlecha, Rij Eappen & Dishant Sanghvi
BusinessFinance & Marketing
Started July 2023
Ask₹50 Lakhs for 0.5% Equity
Valuation/ Net worth₹100 Crores
Funding₹50 Lakhs for 1% Equity
SharksAnupam Mittal
EpisodeSeason 3 Episode 8

WYLD Shark Tank India Pitch

WYLD shark tank India के सीजन 3 के 8th एपिसोड में आये थे, और इस स्टार्टअप ने यह दावा किया की दुनिया में influencers को सोशल करंसी देने वाली वह एकमात्र कंपनी है। और उन्होंने इस बिज़नेस को आगे बढ़ाने के लिए शार्क्स से 0.5% के इक्विटी पे 50 लाख रुपयों की मांग की।

WhatsApp Channel Join Now

ये भी जरूर पढ़िए: Ai Kavach in Shark Tank India

WYLD ने उनके प्लेटफार्म के बारे में बताया,की कैसे कोई भी सोशल मीडिया इन्फेलुसर जिसके कम से कम 1000 फॉलोवर्स है वह WYLD जैसे फ्लेटफॉर्म से अच्छा खासा पैसा बना सकते है। जो भी इन्फ्लुएंसर WYLD के प्लेटफार्म से जुड़ने चाहते है उनके लिए एक छोटासा प्रोसेस फॉलो करना होता है। जिसमे सबसे पहिले उस इन्फ्लुएंसर को WYLD के वेबसाइट पर जाकर साइन उप करना होता है। साइन उप होने के बाद उस इन्फ्लुएंसर की प्रोफाइल अप्रूवल के लिए जाती है। प्रोफाइल अप्रूव होने के बाद इन्फ्लुएंसर को WYLD का कार्ड मिल जाएगा। और उस कार्ड का इस्तेमाल करके उस इन्फ्लुएंसर को उनके पार्टनर स्टोर से कोई भी चीज खरीदने पर उसकी फोटो निकालकर उस फोटो को इंस्टाग्राम पे डालकर WYLD और उस पार्टनर ब्रांड को टैग करनी होती है। जिससे उस पार्टनर ब्रांड की अच्छी खासी मार्केटिंग भी हो जाती है। और इन्फ्लुएंसर को भी तुरंत 30-100 % का कैशबैक मिल जाता है।

ये भी जरूर पढ़िए: Jewel in Shark tank India

WhatsApp Channel Join Now

WYLD Business Details:

July 2023 में शुरू हुई इस कंपनी के उसेर्स ने अब तक १५०० से अधिक कंटेंट अपलोड किये है, जिसपर 4 मिलियन से अधिक का रीच आया है। जिस तरह क्रेडि कार्ड का स्कोर होता है। जिसका सिबिल स्कोर अच्छा उसे उतना अच्छा लोन मिलते है बिलकुल उसी ही तरह WYLD कार्ड का भी स्कोर होता है। जो को १०० से लेकर १००० की रेंज में होता है। WYLD कंपनी का यह दावा है की कोई भी ब्रांड हमारे प्लेटफार्म को उसे करके कम से कम मार्केटिंग के खर्चे में एक अच्छा प्रॉफिट बना सकता है।

ये भी जरूर पढ़िए: Zorko in Shark Tank India

WYLD के इस डील में सभी शार्क्स न इंटरेस्ट दिखाया पर किसी भी शार्क्स नो वो दिल नहीं मैच की जो उन्होंने डिमांड की थी। अनुपम ने एक डीलऑफर की थी जिसमे १% equity पर ५० लाख देने के लिए रेडी हो गए थे। अनुपम की इस डील के साथ WYLD ने आगे जाने का डिसिशन ले लिया।

इसी तरह shark tank India से जुडी और खबरे जानने के लिए हमारे इस ब्लॉग को बुकमार्क जरूर करना।

Tushar Khadse

हेलो दोस्तों मेरा नाम तुषार है। में खबरे दिन भर पर बिज़नेस और फाइनेंस से जुड़े आर्टिकल्स लिखता हूँ। पिछले कई सालो से मेने बिज़नेस और फाइनेंस जैसी केटेगरी पर कंटेंट लिखा है। मुझे इन केटेगरी पर कंटेंट लिखना काफी पसंद है।

Share This Article
2 Comments