Shark Tank India Jewel Box: अब डायमंड मिलेगा पहिले से सस्ता

Tushar Khadse
4 Min Read

Shark Tank India के १३ वे एपिसोड में एक ऐसा स्टार्टअप बिज़नेस आया जो ३० से ३५ हजार रुपये में डायमंड बेचता है। अगर हम डायमंड की कीमत देखने जाए तो यह आपको ३ से ४ लाख रुपयों के ऊपर ही देखने मिलेंगे। बस इतना ही नहीं Jewel Box के फाउंडर्स ने shark tank india episode 13 में २ करोड़ रुपयों की मांग भी की थी, और उनके इस २ करोड़ के मांग पर उन्हें इस सीजन की पहिली All sharks deal भी मिली। चलिए आर्टिकल में आगे बढ़ते हे, और जानते है jewel box pitch in shark tank India के बारे में।

WhatsApp Channel Join Now

Jewel Box Founder:

WhatsApp Channel Join Now

विदिता कोचर और निपुण कोचर ये दोनों भाई बहन की जोड़ी हमें Shark Tank India के १३ वे एपिसोड में दिखाई दिए। विदिता कोचर की अगर बात करे तो इन्होने St. Xavier’s College, Kolkata से अपनी बैचलर्स ऑफ़ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है। और वो अब एक चार्टेड अकाउंटेंट (CA) भी है। और उनके भाई निपुण कोचर ने भी बैचलर्स ऑफ़ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है और वो एक चार्टेड अकाउंटेंट (CA) है। यह दोनों Jewel Box के फाउंडर्स भी है। Jewel Box यह एक ऐसी कंपनी हे जो lab grown diamond manufacturers है। जो कोलकाता वेस्ट बंगाल में स्थित है। इस एपिसोड में उन्होंने ने बताया की कैसे lab grown diamond बनाये जाता है, और यह बिलकुल नेचुरल डायमंड्स जैसे होते है। लैब ग्रोन डायमंड की कीमत नेचुरल डीएमइंड से ८० प्रतिशत कम होती है। लैब ग्रोन डायमंड IGI और GIA सर्टिफाइड भी होते है।

ये भी जरूर पढ़िए: Hyper Lab in Shark Tank India

ये भी जरूर पढ़िए: Zorko in Shark Tank India

WhatsApp Channel Join Now

Jewel Box Pitch in Shark Tank India

ज्वेल बॉक्स ने अपने पिच में शार्क्स से 2% के इक्विटी पर १ करोड़ रुपयों की मांग की। और उनके इस पिच में उन्हें काफी सवाल भी पूछे गए, जैसे की ये डायमंड बनाते कैसे है। लैब ग्रोन डायमंड और नेचुरल डायमंड में फरक क्या होता है। और भी कही सारे सवाल उन्हें पूछे गए। और सभी सवालों को उन्होंने के सही तरीके से जवाब दिया। उन्होंने ज़र्कोनिय, लैब ग्रोन डायमंड और एक नेचुरल डायमंड का टेस्ट भी करके दिखाया। जिसमे लैब ग्रोन डायमंड और नेचुरल डायमंड का रिजल्ट पुरे तरह से समान था। इस प्रोडक्ट से सभी शार्क्स काफी इम्प्रेस हुए, और फंडिंग देने के लिए भी रेडी हो गए। ज्वेल बॉक्स के प्रोडक्ट में सभी शार्क्स को इंटरेस्ट आगया था। इसलिए शार्क्स ने एक ऑल शार्क्स डील ऑफर की जिसमे शार्क्स ने 6% के इक्विटी पर २ करोड़ रुपये ऑफर किये। और ज्वेल बॉक्स के दोनों फाउंडर्स ने इस डील को हां भी कह दी। और इसी तरह इस सीजन की पहिली आल शार्क्स डील भी हमें इस एपिसोड में देखने मिल गयी।

ये भी जरूर पढ़िए: WYLD in Shark Tank India

Episode13
Company NameJewel Box
FoundersVidita and Nipun Kochar
Ask1 Crore For 2% Equity
Deal2 Crores For 6% Equity
SharksAman, Vineeta, Peyush, Ritesh, Radhika [All Shark Deal]
Valuation33.33 Crores

साथियों कुछ ऐसा था jewel box shark tank india episode. आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताना। और इसी तरह की जानकारियों के लिए हमारे इस पेज को बुकमार्क भी जरूर करना।

Tushar Khadse

हेलो दोस्तों मेरा नाम तुषार है। में खबरे दिन भर पर बिज़नेस और फाइनेंस से जुड़े आर्टिकल्स लिखता हूँ। पिछले कई सालो से मेने बिज़नेस और फाइनेंस जैसी केटेगरी पर कंटेंट लिखा है। मुझे इन केटेगरी पर कंटेंट लिखना काफी पसंद है।

Share This Article
1 Comment