Hyper Lab in Shark Tank India: 10 लाख की मांग पर 1 करोड़ की ऑफर

Tushar Khadse
5 Min Read

Shark Tank India में हमेशा शार्क्स डील करते वक्त या तो जो भी डील किसी भी स्टार्टअप ने मांगी है उसे मैच करते है या फिर उस डील में जो मांग राखी थी उससे ज्यादा परसेंट इक्विटी की मांग करते हैं। पर मुश्किल से आपको यहाँ देखने मिलेगा की अगर किसी ने १० लाख की मांग १% के इक्विटी पर की है, तो उसे २० या २५ लाख १% के इक्विटी पर मिल जाए। दोस्तों सीजन ३ के १७ वे एपिसोड में भी कुछ इस तरह की डील हमें देखने मिली। तो चलिए आर्टिकल में आगे बढ़ते है और डिटेल में जानते है Hyper Lab in Shark Tank India डील के बारे में।

WhatsApp Channel Join Now

Hyper Lab Founder

हितार्थ पारीख और चाहिल पटेल Hyper Lab के फाउंडर है, इनमे से हितार्थ पारीख मात्र २२ साल के है जिन्होंने GLS Institute Of Design से अपनी पढ़ाई कम्पलीट की है वही चाहिल पटेल मात्र २३ साल के है इन्होने Bachelor of Engineering की पढ़ाई की है। Hyper Lab बनाने केपहिले इन दोनों युवाओं ने अन्य प्रोजेक्ट्स पर भी काम किया था। हितार्थ को Hyper Lab की आईडिया एक बिल्ली (Cat) से आयी थी। जैसे की कोई भी lazer लाइट लगाकर cat के साथ खेलता है। इसी आईडिया को ध्यान में रखते हुए इन्होने इस प्रोडक्ट को बनाया।

यह भी जरूर पढ़िए: Ai Kavach in Shark Tank India

WhatsApp Channel Join Now

Hyper Lab Kya Hai

Hyper Lab यह एक ऐसा डिवाइस है जिसके मदत से कोई भी स्पोर्ट्स प्लेयर अपनी कमियों पर काम कर सकता है। और अपने गेम में काफी इम्प्रूवमेंट ला सकता है। आप इस डिवाइस के साथ मोबाइल एप्लीकेशन कनेक्ट कर सकते हो जिसमे यह डिवाइस एक लेज़र लाइट के जरिये आपकी खुबिया और कमियों का डाटा कलेक्ट करता है। और आपमें जो भी कमिया है उन पर आपको काम कराता है। अगर आप एक बैडमिंटन प्लेयर है, तो इससे आप अपनी सभी मोममेंट्स देख सकते हो। आपको पता लग जाएगा की आपको कोनसी दिशा में और काम करने की जरुरत है। इससे आप अपनी सारी कमिया दूर कर सकते है।

यह भी जरूर पढ़िए: Zorko in Shark Tank India

WhatsApp Channel Join Now

Hyper Lab Vision

Hyper Lab के फाउंडर हितार्थ पारीख ने बताय की उनका डिवाइस बनाने में उन्हें ५,००० रुपयों का खर्चा आता है, और इस डिवाइस को वह ३०,००० रुपयों में बेचते है। बस इतना ही नहीं इसके साथ उनके पास एक सब्सक्रिप्शन मॉडल का भी ऑप्शन हे जिसमे कोई भी २००० प्रति माह का सब्सक्रिप्शन लेकर इस डिवाइस का इस्तेमाल कर सकता है। हितार्थ पारीख ने यह भी दवा किया की यह दुनिया में मात्र इकलौता ऐसा डिवाइस है। और हम ना सिर्फ इंडिया बल्कि इंडिया के बहार भी इस प्रोडक्ट को बेचने वाले है।

Hyper Lab Deal in Shark Tank India

Hyper Lab ने इस प्रोडक्ट के लिए १% इक्विटी पर १० लाख रुपयों की मांग की थी। और उनके इस दमदार प्रोडक्ट को देख कर सभी शार्क्स इस डील के लिए रेडी भी हो चुके थे। पर ट्विस्ट तब आया जब नमिता ने इस डील को हासिल करने के लिए १% इक्विटी पर २० लाख रुपयों का ऑफर किया, यह देखते हुए सभी शार्क्स ने अपनी डील में बदलाव किये। और विनीता ने ५% इक्विटी पर ५० लाख रुपयों का ऑफर किया फिर इसके बाद अनुपम ने इस डील को और भी इंटरेस्टिंग बना दिया अनुपम ने ५% इक्विटी पर १ करोड़ रुपयों का ऑफर किया। और इसके बाद अमन ने भी और एक डील ऑफर किया जिसमे वह १% इक्विटी पर २५ लाख रुपये देने को राजी हो गए। Hyper Lab के को फाउंडर्स ने एक डिस्कशन के बाद अमन का १% इक्विटी पर २५ लाख रुपयों का ऑफर एक्सेप्ट कर लिया। और कुछ इस तरह इस साल की हमें एक काफी इंटरेस्टिंग डील देखने मिली।

Episode17
Company NameHyper Lab
FoundersHitarth Parikh & Chahil Patel
Ask10 Lakhs for 1% Equity
Deal25 Lakhs for 1% Equity
SharksAman Gupta
Valuation25 Crores

साथियों कुछ इस तरह था Hyper Lab in Shark Tank India का यह एपिसोड, आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताना।

Tushar Khadse

हेलो दोस्तों मेरा नाम तुषार है। में खबरे दिन भर पर बिज़नेस और फाइनेंस से जुड़े आर्टिकल्स लिखता हूँ। पिछले कई सालो से मेने बिज़नेस और फाइनेंस जैसी केटेगरी पर कंटेंट लिखा है। मुझे इन केटेगरी पर कंटेंट लिखना काफी पसंद है।

Share This Article
2 Comments