बेहद ही कम कीमत में खरीद सकेंगे TVS Raider 125 स्पोर्ट्स बाइक, फीचर्स और कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान

Ganesh Rathod
9 Min Read

TVS Raider 125 भारतीय बाजार में एक प्रमुख 125cc बाइक है, जो अपने स्पोर्टी लुक और प्रीमियम फीचर्स के लिए जानी जाती है। इसका डिज़ाइन और परफॉर्मेंस इसे कम्यूटर सेगमेंट में एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। यह बाइक काफी ज्यादा फीचर्स के साथ शानदार फील देती है। ऐसे में एक किफायती भाग लेने के बारे में अगर आप सोच रहे हैं तो TVS Raider 125 आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। 

WhatsApp Channel Join Now

आज हम आपको इस लेख के द्वारा TVS Raider 125 से जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं जैसे TVS Raider 125 बाइक का डिजाइन, कीमत, इंजन, स्पेसिफिकेशन आदि। ऐसे में अगर आप भी इस बाइक से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को अंत तक पूरा पढ़े।

TVS Raider 125 Design And Style

TVS Raider 125 का लुक काफी स्पोर्टी और आकर्षक है। इसके फ्रंट में क्रॉस-स्टाइल LED DRLs के साथ एंगुलर ऑल-LED हेडलैंप और मस्कुलर फ्यूल टैंक इसे प्रीमियम फील देते हैं। इसके टैंक पर काले रंग की फिनिशिंग और शार्प डिजाइन इसे 150cc सेगमेंट की बाइक जैसा लुक देते हैं। इस बाइक को लेने के बाद इसे चलाने में काफी ज्यादा प्रीमियम फील आता है।

TVS Raider 125 Performance And Engine

TVS Raider 125 में कंपनी द्वारा 124.8cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन की सुविधा दी गई है, जो 11.2 bhp की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक में आपको 5 गियर बॉक्स का सुविधा मिलता है। इसमें दो राइडिंग मोड्स – इको और पावर परफॉर्मेंस के बीच बैलेंस प्रदान करते हैं। इको मोड में 94 किमी प्रति घंटे और पावर मोड में 104 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। TVS Raider 125 जीरो किलोमीटर से 60 किलोमीटर तक की स्पीड पकड़ने के लिए सिर्फ 5.9 सेकंड का वक्त लेती है।

WhatsApp Channel Join Now

इसे भी जरूर पढ़िए: Bajaj Pulsar NS400Z

TVS Raider 125 Features 

इसमें 5-इंच का TFT कंसोल है, जो ब्लूटूथ के जरिए मोबाइल एप से कनेक्ट हो सकता है। इसके अलावा, रिवर्स LCD डिस्प्ले, इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर और गैस चार्ज्ड 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक जैसे फीचर्स इसे सेगमेंट में एक कदम आगे रखते हैं। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में और भी कई सारे फीचर्स उपलब्ध है जिसे हमने नीचे बताया है। इतने कम कीमत में इतने सारे फीचर्स के साथ यह बाइक बेहद ही किफायती है।

TVS Raider 125 Riding Experience

TVS Raider 125 की रीडिंग एक्सपीरियंस के बारे में बात किया जाए तो हम आपको बता दें कि इस बाइक में राइडिंग अनुभव, इंजन, परफॉर्मेंस, काफी ज्यादा कम्फर्टेबल है। इसका वजन 123 किलोग्राम है, जो इसे शहर के ट्रैफिक में भी आसानी से हैंडल करने योग्य बनाता है। इसके चौड़े टायर्स और एडजस्टेबल मोनोशॉक इसे स्टेबल और कम्फर्टेबल बनाते हैं, जबकि एग्जॉस्ट नोट इसे एक स्पोर्टी फील देता है। TVS Raider 125 अपने शानदार डिज़ाइन, पावरफुल इंजन और एडवांस्ड फीचर्स के साथ 125cc सेगमेंट में एक उत्कृष्ट विकल्प है। 

WhatsApp Channel Join Now

TVS Raider 125 Price 

टीवीएस कंपनी ने इस बाइक को काफी किफायती रखा है जिसे कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है। आप इस बाइक को एमी पर भी खरीद सकते हैं। आपको बता दे की TVS Raider 125 की कीमत 98,919 रुपया है जो इसकी एक्स शोरूम कीमत है। वही अलग-अलग वेरिएंट के लिए इसके कीमत में भिन्नता पाई गई है। 

TVS Raider 125 More Features

TVS Raider 125 में कई ऐसे अनोखे फीचर्स हैं जो इसे अपने सेगमेंट में इसे अलग बनाते हैं। इनमें से कुछ प्रमुख फीचर्स निम्नलिखित हैं:- 

  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और TFT डिस्प्ले = उच्च संस्करण में TFT डिस्प्ले के साथ स्मार्टएक्सकनेक्ट ब्लूटूथ की सुविधा दी गई है। इससे कॉल और एसएमएस अलर्ट, नेविगेशन, और डिजीलॉकर जैसी सुविधाएँ मिलती है। 
  • राइड मोड्स = Raider 125 अपने सेगमेंट में राइड मोड्स (इको और पावर) की सुविधा देने वाला पहला बाइक है। 
  • इंटेलिजेंट स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम = यह फीचर ट्रैफिक में ईंधन बचाने के लिए बाइक को स्वचालित रूप से बंद और चालू करता है। 
  • USB चार्जिंग पोर्ट और अंडर-सीट स्टोरेज = यह बाइक USB चार्जिंग पोर्ट की सुविधा  देती है, जिससे लंबे सफर के दौरान चार्जिंग की चिंता नहीं रहती। 
  • हेलमेट अटेंशन इंडिकेशन और साइड स्टैंड कट-ऑफ = यह सुरक्षा फीचर्स हैं, जो सुनिश्चित करते हैं कि हेलमेट और साइड स्टैंड हटाए बिना बाइक चालू न हो। 
  • लाइव स्कोर और मौसम अपडेट = बाइक की TFT स्क्रीन पर लाइव क्रिकेट स्कोर और मौसम की जानकारी मिलती है, जिससे राइडर हमेशा अपडेट रहता है। यह कंसोल कई जानकारी प्रदर्शित करता है जैसे ट्रिप मीटर, डिस्टेंस टू एम्प्टी इंडिकेटर, और एवरेज स्पीड रिकॉर्डर 

TVS Raider 125 Review

TVS Raider 125 एक बजट-मित्र मोटरसाइकिल है जो 125 सीसी सेगमेंट में उपाचे के रूप में उपलब्ध है। इसमें किक स्टार्ट सुविधा नहीं है, जो कुछ खरीदारों के लिए एक चिंता का विषय हो सकता है। इसका मुख्य कारण है कि यह TVS इंटेलिगो तकनीक का उपयोग करता है, जो साइलेंट इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम है। 

जब आप इसे स्टार्ट करते हैं, तो आपको कोई इलेक्ट्रिक स्टार्टर की आवाज नहीं सुनाई देती, बस इंजन की आवाज होती है। यह बाइक 67 kmpl की माइलेज देने की क्षमता रखती है। ये जानकारी TVS Raider 125 को बेहतर समझने में मदद करेगी। अधिक जानकारी के लिए आप बाइक के आधिकारिक वेबसाइट या नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं।

F

  • TVS Raider 125 की कीमत क्या है?

    TVS Raider 125 की एक्स-शोरूम कीमत 98,919 रुपये से शुरू होती है और यह विभिन्न वेरिएंट्स में उपलब्ध है। कीमत अलग-अलग राज्यों में थोड़ी भिन्न हो सकती है।

  • TVS Raider 125 का माइलेज कितना है?

    TVS Raider 125 का माइलेज लगभग 60-65 किमी/लीटर है, जो इसे एक फ्यूल-एफिशिएंट बाइक बनाता है।

  • TVS Raider 125 में कौन-कौन से रंग उपलब्ध हैं?

    TVS Raider 125 विभिन्न रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिनमें स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक, और फेयरी येलो शामिल हैं।

  • TVS Raider 125 में कौन-कौन से फीचर्स हैं?

    इसमें 5-इंच का TFT कंसोल, रिवर्स LCD डिस्प्ले, इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और दो राइडिंग मोड्स (इको और पावर) जैसे फीचर्स शामिल हैं

  • TVS Raider 125 की सर्विसिंग कब कराई जाती है?

    TVS Raider 125 के लिए पहले सर्विसिंग 500-750 किमी पर होती है, और उसके बाद हर 3000-3500 किमी पर सर्विसिंग की आवश्यकता होती है।

  • TVS Raider 125 का फ्यूल टैंक कैपेसिटी कितना है?

    इसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी 10 लीटर है, जो लंबी दूरी की राइड्स के लिए उपयुक्त है। 

निष्कर्ष:

टीवीएस कंपनी द्वारा काफी किफायती कीमत पर TVS Raider 125 को लॉन्च किया गया है। यह बाइक देखने में काफी ज्यादा स्टाइलिस्ट और स्पोर्टी लुक देता है। अगर आप कम कीमत में स्टाइलिस्ट और स्पॉटिफाई बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह काफी अच्छा बाइक है जिसे आपको जरूर खरीदना चाहिए। TVS Raider 125 से जुड़ा आप कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए लेख को ध्यान से पूरा पढ़ें। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी और यह आपको पसंद भी आया होगा इसे पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

ganesh profile

हेलो गाइस मेरा नाम गणेश राठोड है। मुझे टेक्नोलॉजी में बोहत रूचि है, और मुझे टेक्नोलॉजी से जुडी जानकारी हासिल करना और लोगो के साथ ऐसी जानकारी शेयर करना काफी अच्छा लगता है। खबरे दिन भर के माध्यम से में टेक्नोलॉजी और ट्रेडिंग से जुडी जानकारी आपके साथ शेयर करूँगा।

Share This Article
1 Comment