Ranveer Allahbadia Car Collection & Net Worth: गांजे और शराब का लत छोड़कर कैसे बने करोड़ों के मालिक

Pankaj Pandey
9 Min Read

मशहूर यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया आज के समय में युटुब देखने वाले सभी लोगों के द्वारा जाने जाते हैं। यह भारत के लोगों के बीच अपनी खास पहचान बना चुके हैं और उनकी वीडियो लोगों के द्वारा भी काफी ज्यादा पसंद की जाता है। रणवीर अल्लाहबादिया यूट्यूब पर लोगों को मोटिवेट करते हैं और साथ ही अलग-अलग मशहूर हस्तियों के साथ पॉडकास्ट करते हैं। यूट्यूब पर यह बीयर बाइसेप्स के नाम से मशहूर है। मौजूद समय में यह करोड़ो के मालिक है और यह कई प्रकार के बिज़नेस एक साथ चलाते है। 

WhatsApp Channel Join Now

लेकिन एक ऐसा समय था जब यह गांजा और शराब के नशे में धुत रहते थे और डिप्रेशन के शिकार थे। लेकिन इन्होंने इन सभी चीजों से बाहर निकल कर अपने आप पर काम किया और खुद को इतना काबिल बनाया कि उन्हें करोड़ों लोग जानते हैं। आज हम इस लेख के द्वारा मशहूर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर रणवीर अल्लाहबादिया के बारे में बताने वाले हैं। इस लेख में हम Ranveer allahbadia net worth, ranveer allahbadia car collection, monthly income, business, family आदि के बारे में भी बताएंगे। तो अगर आप भी रणवीर अल्लाहबादिया से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को अंत तक पूरा पढ़ें।

रणवीर अल्लाहबादिया कौन है?

रणवीर अल्लाहबादिया मुंबई के एक बहुत ही मशहूर यूट्यूबर हैं जिनका जन्म 2 जून 1993 को हुआ था। रणवीर अल्लाहबादिया के वीडियो लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किये जाते है, यह लोगों को मोटिवेट करते हैं और साथ ही बड़े-बड़े लोगों के साथ पॉडकास्ट भी करते हैं। इनके पॉडकास्ट में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता- अभिनेत्री, बड़े-बड़े पॉलीटिशियन और जाने-माने हस्ति हमेशा आते रहते हैं। अभी के समय में रणवीर अल्लाहबादिया के कुल चार यूट्यूब चैनल हैं और साथ ही यह दो कंपनियों के मालिक भी हैं।

इनका जन्म एक सिंधी परिवार में हुआ था, और यह लोग हिंदू धर्म का पालन करते हैं। इनकी माता का नाम स्वाति अल्लाहबादिया, पिता का नाम गौतम अल्लाहबादिया और बहन का नाम आकांक्षा अल्लाहबादिया है और उनके माता-पिता और बहन तीनों डॉक्टर है। लेकिन इन्होंने अपना करियर अपने परिवार से अलग फील्ड में बनाने का सोचा और यह सफल भी रहे।

WhatsApp Channel Join Now

रणवीर अल्लाहबादिया का पढ़ाई (Ranveer Allahbadia Education)

रणवीर अल्लाहबादिया की शुरुआती शिक्षा मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई। उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई मुंबई के द्वारकादास जे. सांघवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से की, जहां उन्होंने दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। उनकी YouTube सामग्री निर्माण की यात्रा उनके शिक्षा के दौरान ही शुरू हुई और उन्होंने तकनीकी ज्ञान और कलात्मक प्रतिभा का बेहतरीन संयोजन प्रदर्शित किया।

डिप्रेस्शन के शिकार थे रणवीर अल्लाहबादिया।

रणवीर अल्लाहबादिया ने अपने ही यूट्यूब के चैनल बियर बायसेप्स के द्वारा यह बताया था कि वह अपने जिंदगी में एक बार काफी ज्यादा डिप्रेशन से गुजर रहे थे। डिप्रेशन के चलते इन्होंने गांजा और शराब पीना शुरू कर दिया था और इनको इन सभी चीजों का काफी ज्यादा लत लग गया था। इनके डिप्रेशन में आने का मुख्य वजह इनका लव लाइफ था। 

रणवीर अल्लाहबादिया ने अपने ही वीडियो में बताया था कि कॉलेज लाइफ में आने के बाद उनका कई सालों का एक रिलेशनशिप एक झटके में खत्म हो गया था। इसके बाद वह तुरंत किसी और व्यक्ति को पसंद करने लगे थे लेकिन वह भी बहुत जल्द ही खत्म हो गया था। इस वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा और वह डिप्रेशन में चले गए। 

WhatsApp Channel Join Now

कॉलेज में ही यह गंजे और दारू के नशे में रहते थे और पढ़ाई से उनकी दूरी बन गई थी। लेकिन इन्होंने यह बताया कि उनकी मां ने डिप्रेशन से बाहर आने में काफी मदद किया। उनकी मां ने उन्हें अपना मोटिवेशन ढूंढने की सलाह दी थी और उन्हें अपने अनुसार जीने का आजादी दी। इसके बाद रणवीर अल्लाहबादिया ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और खुद को इतना काबिल साबित किया कि इन्हें अब हर कोई जानता है। 

रणवीर अल्लाहबादिया बिज़नेस (Ranveer Allahbadia Business)

2015 में जब रणवीर अल्लाहबादिया ने अपना BeerBiceps चैनल लॉन्च किया, तब इन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी । उन्होंने इस चैनल पर वर्कआउट वीडियो और फिटनेस वीडियो डाला करते थे, जो लोगों को प्रेरित करता था, और लोग इन्हें काफी ज्यादा पसंद करने लगे। 2018 में, उन्होंने “द रणवीर शो” को भी शुरू किया जिसमें उन्होंने विभिन्न महान व्यक्तियों जैसे अमिताभ बच्चन, किरण बेदी, आयुष मेहरा, सद्गुरु आदि के साथ पॉडकास्ट किया।

2018 में, उन्होंने Monk Entertainment की सह-स्थापना की, जिससे उनका ऑनलाइन प्रसार क्षेत्र में अधिक उत्कृष्टता मिली। उनका लेवल ऐप के सह-संस्थापक के रूप में योगदान भी महत्वपूर्ण रहा, जो उपयोगकर्ताओं को एक समग्र और समृद्ध जीवन जीने के लिए गाइड करता था। इसमें मानसिक, भावनात्मक, और शारीरिक कल्याण शामिल था। उनका यह प्रयास उद्यमिता की भावना को सांचा रखता है। अभी के समय में इनका कर यूट्यूब चैनल है:- रणवीर इलाहाबादी, बियर बायसेप्स, टीआरएस क्लिप्स, टीआरएस क्लिप्स हिंदी।

चैनल का नामसब्सक्राइबर 
रणवीर अल्लाहबादिया7.8+ मिलियन
बियरबाइसेप्स7.33+ मिलियन
टीआरएस क्लिप्स1.78+ मिलियन
टीआरएस क्लिप्स हिंदी1.84+ मिलियन

रणवीर अल्लाहबादिया नेट वर्थ और मंथली इनकम (Ranveer Allahbadia Net Worth)

रणवीर अल्लाहबादिया के पास पैसे कमाने के एक नहीं बल्कि कई तरीके हैं। मौजूद समय में रणवीर अल्लाहबादिया कंपनी Monk Entertainment (Monk-e), YouTube, Adsense और Brand Marketing केजरिए पैसे कमा रहे हैं। अगर बात किया जाए उनकी मंथली इनकम की तो यह एक महीने में लगभग 35 लाख से अधिक रुपए कमाते हैं, वहीं उनकी सालाना कमाई 3 करोड़ रूपया से भी अधिक है। रिपोर्ट्स की मां ने दो रणवीर अल्लाहबादिया की टोटल नेटवर्क 58 करोड रुपए है। 

रणवीर अल्लाहबादिया कार कलेक्शन (Ranveer Allahbadia Car Collection)

रणवीर अल्लाहबादिया को कारों का शौक नहीं है, इसलिए इनके पास एक ही कर है जिसका नाम स्कोडा कोडियाक है। एक अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस कार की कीमत करीब 35,600-46,090 डॉलर है और भारत में इसकी कीमत करीब 34 लाख रुपये है। यह कार महज 8.1 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा तक पहुंच सकती है। इसका माइलेज 16.18 किमी प्रति लीटर है और यह कार 200 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड में चल सकती है।

इसे भी जरूर पढ़िए: Technical Guruji Car Collection

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको मशहूर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के बारे में विस्तार से बताया है। दोस्तों यूट्यूब पर उनकी प्रसिद्ध था इतनी है कि जो भी व्यक्ति यूट्यूब चलता होगा इनका एक न एक बार जरूर देखा होगा। उनकी वीडियो को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और यूट्यूब पर इनके मिलियंस में फॉलोअर हैं। 

ऐसे में इस लेख के द्वारा हमने आपको रणवीर अल्लाहबादिया का नेट वर्थ मंथली इनकम बिजनेस का कलेक्शन पढ़ाई फैमिली आदि के बारे में विस्तार से बताया है। अगर आप भी रणवीर अल्लाहबादिया के जीवन के बारे में जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए लिख को ध्यान से अंत तक पढ़े। उम्मीद है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा इसे पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

pankaj-profile-image

दोस्तों मेरा नाम पंकज पांडे है। में एक आर्ट्स का स्टूडेंट हूँ। मेने मेरे पिताजी से एस्ट्रोलॉजी, भविष्यवाणी जैसी चीजे सीखी है। और इस न्यूज़ वेबसाइट पर में राशिफल और वास्तु शास्त्र से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ। मुझे इस तरह की जानकारी लोगों के साथ शेयर करना काफी अच्छा लगता है।

Share This Article
4 Comments