Shubhankar Mishra Lifestyle: 3 ईडियट्स फिल्म देखकर छोड़ दी इंजीनियरिंग, अब है करोड़ों के मालिक

Pankaj Pandey
10 Min Read

shubhankar mishra lifestyle: यूट्यूब और सोशल मीडिया के जरिए अपने कई सारे पत्रकारों को देखा होगा जिन्होंने न्यूज़ चैनल के साथ-साथ यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी अपना कंटेंट बनाकर डालना शुरू कर दिया और आज के समय पर उनके यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर लाखों करोड़ों सब्सक्राइबर मौजूद है। इन्हीं में से एक नाम है शुभंकर मिश्रा, का जिन्होंने अपनी करियर एक न्यूज़ एंकर के रूप में शुरू किया था और मौजूद समय में वह एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं और सोशल मीडिया के जरिए ही अपनी बातों को लोगों के बीच रखते हैं। 

WhatsApp Channel Join Now

लेकिन शुरुआती समय में शुभंकर मिश्रा इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, और इन्होंने बीच में ही इसे छोड़कर न्यूज़ एंकरिंग का करियर चुना था। इससे उनके माता-पिता काफी ज्यादा निराश थे लेकिन समय रहते घर में सब कुछ ठीक हो गया। आज के समय में शुभंकर मिश्रा को सोशल मीडिया के जरिए करोड़ों लोग जानते हैं और यह अपने प्रसिद्धता को चारों तरफ फैल चुके हैं। आज हम आपको इस लेख के जरिए शुभंकर मिश्रा का करियर, नेट वर्थ, कार कलेक्शन, मंथली इनकम, फैमिली, एजुकेशन आदि के बारे में बताने वाले हैं। ऐसे में अगर आप शुभंकर मिश्रा से जुड़ा कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को ध्यान से अंत तक पढ़े।

शुभंकर मिश्रा कौन है?

शुभंकर मिश्रा भारत के एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय पत्रकार के साथ-साथ यूट्यूब हैं। शुभंकर मिश्रा का जन्म 10 अप्रैल 1993 में उत्तर प्रदेश के एक गांव में हुआ था। शुभंकर मिश्रा ने अपनी पत्रकार की कैरियर साल 2015 में शुरू की थी जहां उन्होंने सबसे पहले India News टीवी चैनल के लिए काम किया था। इसके कुछ सालों के बाद यानी साल 2017 में शुभंकर मिश्रा ने जी मीडिया को एक पत्रकार के रूप में ज्वाइन किया था। 

इसके बाद साल 2022 में शुभंकर मिश्रा को भारत के सबसे बड़े न्यूज़ चैनल Aaj Tak के साथ एक पत्रकार के रूप में काम करने का भी मौका मिला और इसके बाद लोग इन्हें काफी ज्यादा जानने लगे थे। इसी समय शुभंकर मिश्रा ने अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब और इंस्टाग्राम बनाया जहां उन्होंने न्यूज़ से जुड़े कंटेंट डालना शुरू किया। 

WhatsApp Channel Join Now

इसके बाद शुभंकर मिश्रा की लोकप्रियता भारत में बढ़ती ही चली गई। मौजूद समय में शुभंकर मिश्रा एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और कंटेंट क्रिएटर है क्योंकि साल 2023 में इन्होंने आज तक को रिजाइन दे दिया था। इसके अलावा शुभंकर मिश्रा ने यूट्यूब पर अपना एक पॉडकास्ट शो भी शुरू किया है जिसे लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और उनके पॉडकास्ट शो पर मिलियंस में व्यू आते हैं।

इसे भी जरूर पढ़िए: Dhruv Rathee Lifestyle

शुभंकर मिश्रा का जन्म और शिक्षा (Shubhankar Mishra Birth And Education)

शुभांकर मिश्रा का जन्म 12 सितंबर 1991 को गोण्डा के झंझरी गांव, उत्तर प्रदेश (भारत) में हुआ था। उनका बचपन से ही पढ़ाई में बहुत शौक था। वे बचपन में भी बहुत ही सुंदर और आकर्षक थे। शुभांकर की प्रारंभिक शिक्षा एक दिल्ली सरकारी स्कूल से हुई। उसके बाद, उन्होंने बी.ई. इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन इंजीनियरिंग में रुचि नहीं थी, तो उन्होंने इंजीनियरिंग को छोड़ दिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी से (बी.ए. जर्नलिज़्म और मास कम्युनिकेशन) की पढ़ाई की। आज, वे क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ एंकर बन गए हैं।

WhatsApp Channel Join Now

शुभंकर मिश्रा का परिवार (Shubhankar Mishra Family)

शुभंकर मिश्रा का जन्म एक पंडित परिवार में हुआ था और यह अपने माता-पिता के दूसरी संतान है। शुभंकर मिश्रा अपने माता-पिता से बहुत प्यार करते हैं और उनके परिवार में काफी ज्यादा प्रेम भी है। शुभंकर मिश्रा के परिवार में उनके माता-पिता, भाई और एक बहन भी थी लेकिन बहन की किसी कारण वश मृत्यु हो गई। 

शुभंकर मिश्रा के पिता का नाम रणवीर मिश्रा, माता का नाम जाह्नवी मिश्रा, भाई का नाम सौरभ मिश्रा है, वहीं उनकी बहन का नाम राधा मिश्रा था जो कि अब इस दुनिया में नहीं है। शुभंकर मिश्रा शादीशुदा नहीं है इसलिए उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

3 ईडियट्स फिल्म देखकर छोड़ दी इंजीनियरिंग।

शुभांकर मिश्रा एक B.E इंजिनियरिंग के छात्र थे, लेकिन उन्हें इंजीनियरिंग करने में रुचि नहीं थी। एक दिन, जब उन्होंने बॉलीवुड फिल्म “3 इडियट्स” देखी, तो उन्हें अपने पिताजी से स्पष्ट करने की बात सोची। वे एक एंकर बनना चाहते थे। शुरू में, उन्हें अपने पिता से बहुत डर था, इसलिए वह नहीं बोल पाए। लेकिन फिल्म ने उन्हें प्रेरित किया और उन्होंने इंजीनियरिंग छोड़ने का निर्णय लिया। 

इससे उनके पिता बहुत नाराज थे और उनसे कुछ दिनों तक बात भी नहीं की। लेकिन जब शुभांकर को Tv9 Bharatvarsh न्यूज चैनल में एंकर के रूप में देखा गया, तो परिवार की नाराज़गी खत्म हो गई। शुभांकर ने कहा कि उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए जीवन को दिया।

शुभंकर मिश्रा का नेट वर्थ और मंथली इनकम (Shubhankar Mishra Net Worth)

अगर शुभंकर मिश्रा की इनकम सोर्स के बारे में बात किया जाए तो अभी के समय में यह यूट्यूब, इंस्टाग्राम और ब्रांड डील्स के द्वारा कमाई कर रहे हैं। कुछ समय पहले तक इन्हें न्यूज़ एंकरिंग के लिए भी पेमेंट दिया जाता था, लेकिन अभी के समय में इन्होंने किसी भी न्यूज़ चैनल के लिए एंकरिंग करना बंद कर दिया है। 

वहीं अगर शुभंकर मिश्रा की मंथली कमाई के बारे में बात किया जाए तो यह एक महीने में आराम से 8 से 12 लाख रुपए कमाते हैं। वहीं अगर शुभंकर मिश्रा का Net Worth के बारे में बात किया जाए तो आपको बता दें कि कुछ रिपोर्ट के हिसाब से शुभंकर मिश्रा की कुल Net Worth 4 से 5 करोड रुपए के असपास है।

शुभंकर मिश्रा का सोशल मीडिया (Shubhankar Mishra Social Media)

शुभंकर मिश्रा सोशल मीडिया पर आज नहीं काफी पहले से ही है इन्होंने अपने सोशल मीडिया का शुरुआत tik tok से किया था, वही जब tik tok बना हुआ तो उनके कुल 5 मिलियन तक सब्सक्राइबर थे। tik tok बैन होने के बाद इन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया और यहां से उनकी सोशल मीडिया की जर्नी शुरू हुई। 

मौजूद समय में शुभंकर मिश्रा का यूट्यूब पर दो चैनल है, एक तो इनका खुद का नाम से ही चैनल मौजूद है जिस पर यह पॉडकास्ट शूट करते हैं। वही दूसरा चैनल न्यूज़ बुक के नाम से है। इसके अलावा उनके इंस्टाग्राम पर भी मिलियंस में फॉलोवर मौजूद है।

  • Shubhankar Mishra Youtube = 2.44M subscribers
  • NewsBook Youtube = 182K subscribers
  • Instagram = 8.5 Millions

शुभंकर मिश्रा का कार कलेक्शन (Shubhankar Mishra Car Collection)

शुभंकर मिश्रा को कभी भी अपनी गाड़ियों के साथ नहीं देखा गया है और ना ही वह कभी भी सोशल मीडिया पर कोई भी पिक्चर अपने कार्य के साथ अपलोड किया है इसलिए शुभंकर मिश्रा के पास कौन-कौन सी गाड़ियां मौजूद है इसकी कोई भी जानकारी नहीं है।

  • शुभंकर मिश्रा का कुल नेट वर्थ कितना है?

    शुभंकर मिश्रा का कुल नेट वर्थ 4 से 5 करोड रुपए हैं।

  • 1 महीने में शुभंकर मिश्रा कितने रुपए कमाते हैं?

    1 महीने में शुभंकर मिश्रा 8 से 12 लाख रुपए कमाते हैं।

  • किस फिल्म को देखकर शुभंकर मिश्रा को इंजीनियरिंग छोड़ने का ख्याल आया था?

    3 ईडियट्स फिल्म को देखकर शुभंकर मिश्रा को इंजीनियरिंग छोड़ने का ख्याल आया था।

  • शुभंकर मिश्रा ने आज तक न्यूज़ चैनल से कब रिजाइन दिया था?

    शुभंकर मिश्रा ने आज तक न्यूज़ चैनल से साल 2023 में रिजाइन दिया था।

  • शुभंकर मिश्रा का जन्म कब और कहां हुआ था?

    शुभंकर मिश्रा का जन्म 10 अप्रैल 1993 में उत्तर प्रदेश के एक गांव में हुआ था।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको प्रसिद्ध पत्रकार और यूट्यूबर शुभंकर मिश्रा से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में विस्तार से बताया है। मौजूद समय में शुभंकर मिश्रा को अधिकतर सभी लोग जानते हैं क्योंकि यह सोशल मीडिया पर न्यूज़ से जुड़ी रिपोर्ट्स हमेशा डालते रहते हैं। शुरुआती समय में यह इंजीनियरिंग कर रहे थे लेकिन 3 ईडियट्स फिल्म देखकर इन्हें इंजीनियरिंग छोड़ने का ख्याल आया, और यह निर्णय ने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल दी। 

इस लेख में हमने आपको शुभंकर मिश्रा की नेटवर्क, करियर, फैमिली, एजुकेशन, सोशल मीडिया, मंथली इनकम, आदि के बारे में बताया है। अगर आप शुभंकर मिश्रा से जुड़ा कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए लेख को अंत तक पढ़े। इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

pankaj-profile-image

दोस्तों मेरा नाम पंकज पांडे है। में एक आर्ट्स का स्टूडेंट हूँ। मेने मेरे पिताजी से एस्ट्रोलॉजी, भविष्यवाणी जैसी चीजे सीखी है। और इस न्यूज़ वेबसाइट पर में राशिफल और वास्तु शास्त्र से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ। मुझे इस तरह की जानकारी लोगों के साथ शेयर करना काफी अच्छा लगता है।

Share This Article
Leave a comment