Technical Guruji Car Collection: करोडो-करोडो की गाड़िया है इनके पास

Pankaj Pandey
16 Min Read

आज के समय में अधिकतर सभी लोगों के पास स्मार्टफोन होता है और वह इंटरनेट पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते ही हैं, ऐसे में बहुत ही कम लोग होंगे जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें टेक्निकल गुरुजी के बारे में पता नहीं होगा। आपको बता दे की टेक्निकल गुरुजी नाम से से मशहूर गौरव चौधरी एक बहुत ही बड़े टेक्निकल यूटूबर है। टेक्निकल गुरुजी के नाम से यह यूट्यूब पर अपना टेक चैनल चलते हैं। टेक्निकल गुरुजी का चैनल दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला एक टेक चैनल है। 

WhatsApp Channel Join Now

गौरव चौधरी अपने यूट्यूब चैनल पर टेक्नोलॉजी से जुडी हुई बातें करते हैं और लोगों को इनके तरीके बहुत पसंद आते हैं। यूट्यूब के जरिए इन्होंने इतना पैसा कमाया है कि दुबई में इनका 60 करोड़ का बंगला है, और साथ में 20 करोड़ की लग्जरी कारों का कलेक्शन है। टेक्नोलॉजी के मामले में सोशल मीडिया पर सबसे ऊपर टेक्निकल गुरुजी यानी गौरव चौधरी ही माने जाते हैं। गौरव चौधरी के चैनल टेक्निकल गुरुजी पर 23.5 मिलियन सब्सक्राइबर मौजूद है, और लगभग उनके सभी वीडियो मिलियंस में देखे जाते है। 

इन सभी चीजों के चलते आपको यह पता चल ही गया होगा कि उनकी प्रसिद्धता किसी से कम नहीं है। गौरव चौधरी कारों के काफी ज्यादा शौकीन है इसलिए उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां मौजूद है जिसकी कुल कीमत 20 करोड़ से अधिक है। आज के इस लेख के द्वारा हम आपको टेक्निकल गुरुजी के गाड़ियों के कलेक्शन के बारे में ही बताने वाले हैं। ऐसे में अगर आप Technical Guruji Car Collection के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को ध्यान से अंत तक पढ़े।

Technical Guruji Car Collection

लग्जरी गाड़ियों रखने का शौक अधिकतर सभी लोगों का रहता है, इसलिए आपने यह देखा होगा की बहुत से ऐसे अमीर लोग होते हैं जो अपने पास लग्जरी गाड़ियां रखते ही हैं, इन्हीं सभी लोगों में से एक है टेक्निकल गुरुजी (गौरव चौधरी) जिन्हें लक्ज़री गाड़ियां रखने का काफी ज्यादा ही क्रेज है। आपको बता दे की गौरव चौधरी के पास कुल 10 लग्जरी गाड़ियां मौजूद है जिनकी कीमत 20 करोड़ रूपया से भी अधिक है। इस बात से आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कारों से कितना प्यार करते हैं। तो आईए जानते हैं कि गौरव चौधरी के पास वह कौन-कौन सी 10 लग्जरी गाड़ियां मौजूद है।

WhatsApp Channel Join Now

इसे भी जरूर पढ़िए: Ranveer Allahbadia Car Collection

रोल्स रॉयस घोस्ट (नीला)

गौरव चौधरी के पास नीले रंग की रोल्स रॉयस घोस्ट नामक बहुत ही शानदार कार है। यह कार चार दरवाजों वाली सेडान है जिसमें 6.6-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन है। इसकी रफ़्तार बेहद तेज है और यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा, इसकी डिज़ाइन भी बहुत ही स्लीक और एलिगेंट है। 

इस कार के इंटीरियर में भी बहुत सारे विशेषताएं हैं जैसे की लेदर सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग, और पैनोरमिक सनरूफ। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी हैं जैसे की अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और नाइट विजन। टेक्निकल गुरुजी अपनी कार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और उन्हें उनकी कार का बहुत गर्व है। इस कार को दुनिया के सबसे महंगे कारों में से एक माना जाता है, जिसकी कीमत 8 करोड रुपए है।

WhatsApp Channel Join Now

मैक्लेरेन जीटी (नारंगी)

मैकलारेन जीटी एक बड़ी और शक्तिशाली स्पोर्ट्स कार है। इसमें 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है जो 620 PS या 612 BHP की शक्ति पैदा करता है। इसकी गति बेहद तेज है और यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है।

इसका डिज़ाइन भी बहुत ही शानदार है, जिसमें बटरफ्लाई डोर और रियर स्पॉइलर जैसी खूबियाँ हैं। इसका इंटीरियर भी बड़ा और बेहतरीन है, जिसमें लेदर और अल्केन्टारा अपहोल्स्ट्री है। यह कार टेक्निकल गुरुजी को उनके 30वें जन्मदिन पर उनके बड़े भाई ने उपहार में दी थी। कार की कीमत लगभग AED 900,000 या 1.8 करोड़ रुपये है। गौरव चौधरी को अधिकतर समय सोशल मीडिया पर अपनी मैक्लेरेन जीटी से घूमते हुए देखा गया है। उन्हें इस गाड़ी से काफी ज्यादा लगाव है।

रेंज रोवर वोग (काला)

रेंज रोवर वोग एक शानदार और बहुत ही सशक्त एसयूवी है। इसमें 3.0-लीटर V6 डीजल इंजन है जो 258 PS या 254 BHP की शक्ति पैदा करता है। यह कार 7.4 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसका डिज़ाइन भी बहुत खूबसूरत है, जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ और क्रोम ग्रिल शामिल हैं। 

इसके इंटीरियर में भी बड़ा और आरामदायक डिज़ाइन है, जिसमें लेदर सीट्स, वुड ट्रिम, और एम्बिएंट लाइटिंग शामिल हैं। इसमें कई उन्नत सुविधाएँ भी हैं जैसे कि अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम। कार की कीमत करीब 2.10 करोड़ रुपए है। गौरव चौधरी उन चुनिंदा भारतीयों में शुमार है जिनके पास रेंज रोवर वोग कार मौजूद है।

पोर्श पैनामेरा जीटीएस (लाल)

पोर्श पैनामेरा जीटीएस एक बहुत ही स्पोर्टी और डायनामिक सेडान है। इसमें 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है जो 480 PS या 473 BHP की पावर और 620 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह कार बहुत तेज है और 3.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसका डिज़ाइन भी बहुत ही आकर्षक है, जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, बड़ा रियर स्पॉइलर, और क्वाड एग्जॉस्ट सिस्टम शामिल हैं। 

technical-guruji-porsche-panamera-gts

इसके इंटीरियर में भी बहुत ही शानदार फीचर्स हैं जैसे कि लेदर और अल्कांतारा अपहोल्स्ट्री, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और हेड-अप डिस्प्ले। इसमें भी कई उन्नत सुविधाएँ हैं जैसे कि अडैप्टिव एयर सस्पेंशन और नाइट विज़न कैमरा। इस कार की कीमत करीब 1.90 करोड़ रुपये है। गौरव चौधरी के सोशल मीडिया अकाउंट पर कई सारे इमेज मौजूद है जिसमें वह अपने पोर्श पैनामेरा जीटीएस पर सवार है। 

पोर्श पनामेरा (कांस्य)

सोने या कांस्य रंग की पोर्श पैनामेरा वास्तव में बहुत ही स्टाइलिश और तेज़ सेडान है। इसमें 4.8-लीटर V8 इंजन है जो 400 PS या 394 BHP की शक्ति पैदा करता है। यह कार 5.4 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसका डिज़ाइन भी बहुत ही स्लीक और आकर्षक है, जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, बड़ा रियर स्पॉइलर और क्वाड एग्जॉस्ट सिस्टम है। इसके इंटीरियर में भी बहुत सुंदर फीचर्स हैं जैसे कि लेदर सीट्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और बोस साउंड सिस्टम।

यह कार बहुत सारे एडवांस्ड फीचर्स के साथ आती है जैसे कि अडेप्टिव एयर सस्पेंशन और पोर्श कम्युनिकेशन मैनेजमेंट। इस कार की कीमत करीब 1.50 करोड़ रुपये है। टेक्निकल गुरुजी ने इसे 2019 में खरीदा था और वे अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट और यूट्यूब चैनल पर अपनी कार की तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं। वे उन चंद भारतीय हस्तियों में से एक हैं जिनके पास Porsche Panamera है।

मर्सिडीज बेंज जी-क्लास (सफेद)

सफेद रंग की मर्सिडीज़ बेंज जी-क्लास वास्तव में बहुत ही प्रतिष्ठित और शक्तिशाली एसयूवी है। इसमें 3.0-लीटर इनलाइन छह-सिलेंडर डीजल इंजन है जो 330 पीएस या 326 बीएचपी की पावर और 700 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह कार 6.4 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है और इसकी अधिकतम गति 210 किमी/घंटा है। इसके डिज़ाइन में भी बड़ा ध्यान दिया गया है, जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, एक स्पेयर व्हील और डुअल एग्जॉस्ट सिस्टम शामिल हैं।

इसके इंटीरियर में भी लगभग सभी सुविधाएं हैं, जैसे कि चमड़े की सीटें, वाइडस्क्रीन कॉकपिट, बर्मेस्टर सराउंड साउंड सिस्टम और 64-रंग की एम्बिएंट लाइटिंग। इसकी कीमत लगभग 2.55 करोड़ रुपये है। टेक्निकल गुरुजी इसे बहुत पसंद करते हैं और अक्सर अपनी कार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। वे उन भारतीयों में से एक हैं जिनके पास मर्सिडीज बेंज जी-क्लास है।

बीएमडब्ल्यू 750Li (सफेद)

काले रंग की BMW 750Li एक बेहतरीन और बहुत ही प्रभावशाली सेडान है। इसमें 4.4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है जो 449 पीएस या 443 बीएचपी की पावर और 650 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह कार 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की गति तक पहुँच सकती है और इसकी अधिकतम गति 250 किमी/घंटा है। इसका डिज़ाइन भी बहुत आकर्षक है, जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, और क्रोम ग्रिल शामिल हैं। इसके इंटीरियर में भी बड़ा ध्यान दिया गया है, जिसमें चमड़े की सीटें, लकड़ी की ट्रिम, वायरलेस फोन चार्जिंग, और 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी हैं जैसे कि अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, नाइट विजन, हेड-अप डिस्प्ले, लेन डिपार्चर वार्निंग और 360 डिग्री कैमरा। इसकी कीमत करीब 1.36 करोड़ रुपये है। इसे टेक्निकल गुरुजी ने 2019 में अपनी मां के लिए खरीदा था और वे अक्सर अपनी कार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। 

मर्सिडीज बेंज 500एमएल (सिल्वर)

सिल्वर रंग की मर्सिडीज बेंज 500ML एक अच्छी और आरामदायक SUV है। इसमें 5.0-लीटर V8 इंजन है जो 306 पीएस या 302 बीएचपी की पावर और 460 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह कार 7.7 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की गति तक पहुँच सकती है और इसकी अधिकतम गति 222 किमी/घंटा है। 

इसका डिज़ाइन भी बहुत सुंदर है, जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, सनरूफ, और क्रोम ग्रिल शामिल हैं। इसके इंटीरियर में भी काफी बड़ा और आरामदायक है, जिसमें लेदर सीटें, वुड ट्रिम, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और हरमन कार्डन साउंड सिस्टम है।

कार में कई एडवांस्ड फीचर्स भी हैं जैसे कि अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, और रियरव्यू कैमरा। इसकी कीमत करीब 81.70 लाख रुपये है। इसे टेक्निकल गुरुजी ने 2016 में खरीदा था और वे अक्सर अपनी कार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। वे उन कई भारतीयों में से एक हैं जिनके पास मर्सिडीज बेंज 500ML है।

ऑडी ए6 (सफ़ेद)

सफ़ेद रंग की ऑडी A6 एक बढ़िया और स्पोर्टी सेडान है। इसमें 2.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन है जो 245 पीएस या 241 बीएचपी की पावर और 370 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसकी गति 6.8 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा है और अधिकतम गति 250 किमी/घंटा है। इसके डिज़ाइन में एलईडी हेडलाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, और क्रोम ग्रिल हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। इसके इंटीरियर में भी बड़े साइज़ के लेदर सीटें, वुड ट्रिम, एम्बिएंट लाइटिंग, और 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हैं।

इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी हैं जैसे कि अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, और 360 डिग्री कैमरा। टेक्निकल गुरुजी के मुताबिक इसकी कीमत करीब 68 लाख रुपये है। यह कार 2017 में खरीदी गई थी और उन्होंने अक्सर अपनी कार की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की हैं। 

महिंद्रा थार (कला)

महिंद्रा थार भारत की सबसे दमदार और एडवेंचरस एसयूवी में से एक है, युवाओं में इसकी क्रेज सबसे ज्यादा है। ऐसे में टेक्निकल गुरुजी के पास महिंद्रा थार ना हो ऐसा नहीं हो सकता है। महिंद्रा थार में 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है जो 150 पीएस या 148 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह कार 12.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है और इसकी अधिकतम रफ़्तार 150 किमी/घंटा है। 

इसका डिज़ाइन क्लासिक और मस्कुलर है, जिसमें LED DRLs, रियर डोर पर एक स्पेयर व्हील और डुअल एग्जॉस्ट सिस्टम है। इसके इंटीरियर में भी बड़े साइज़ के लेदर सीटें, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक ड्राइवर इंफॉर्मेशन सिस्टम हैं। कार में कई एडवांस्ड फीचर्स भी हैं जैसे कि अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम, एयर सस्पेंशन और 360 डिग्री कैमरा। इसकी कीमत करीब 15.54 लाख रुपये है। यह कार 2020 में खरीदी गई थी और उन्होंने अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट और यूट्यूब चैनलों पर इसकी तस्वीरें और वीडियो साझा की है।

Frequently Asked Questions

  • टेक्निकल गुरुजी के पास कुल कितनी कार है?

    टेक्निकल गुरुजी के पास कुल 10 कार है।

  • टेक्निकल गुरुजी के पास मौजूद कारों की कलेक्शन की कितनी कीमत है?

    टेक्निकल गुरुजी के पास मौजूद कारों की कलेक्शन की कीमत 20 करोड़ से अधिक है।

  • टेक्निकल गुरुजी को उनके 30वें जन्मदिन पर कौन सी गाड़ी गिफ्ट मिली थी?

    टेक्निकल गुरुजी को उनके 30वें जन्मदिन पर मैक्लेरेन जीटी कार गिफ्ट में मिली थी।

  • टेक्निकल गुरुजी के पास सबसे महंगी गाड़ी कौन सी है?

    टेक्निकल गुरुजी के पास सबसे महंगी गाड़ी रोल्स-रॉयस घोस्ट है जिसकी कीमत 8 करोड रुपए है।

  • टेक्निकल गुरुजी के यूट्यूब चैनल पर कितने सब्सक्राइबर हैं?

    टेक्निकल गुरुजी के यूट्यूब चैनल पर तकरीबन 23.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

निष्कर्ष:

ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको बहुत मशहूर और प्रसिद्ध युटुबर टेक्निकल गुरुजी के कार कलेक्शनों के बारे में बताया है। टेक्निकल गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध गौरव चौधरी एक यूट्यूबर है जो यूट्यूब पर टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ वीडियो डालते हैं। इनका टेक चैनल दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला चैनल है जिसके चलते उनकी काफी अच्छी कमाई होती है। इन्हें कारों का काफी ज्यादा शौक है इसलिए इनके पास कई सारे लग्जरी कार है। ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको Technical Guruji Car Collection के बारे में बताया है। अगर आप जानना चाहते हैं कि टेक्निकल गुरुजी के पास कौन-कौन से कार हैं तो ऊपर दिए गए लेख को अंत तक पूरा पढ़ें। इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

pankaj-profile-image

दोस्तों मेरा नाम पंकज पांडे है। में एक आर्ट्स का स्टूडेंट हूँ। मेने मेरे पिताजी से एस्ट्रोलॉजी, भविष्यवाणी जैसी चीजे सीखी है। और इस न्यूज़ वेबसाइट पर में राशिफल और वास्तु शास्त्र से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ। मुझे इस तरह की जानकारी लोगों के साथ शेयर करना काफी अच्छा लगता है।

Share This Article
1 Comment