Nitish Rajput Lifestyle: इंजीनियर होने के बावजूद यूट्यूब से कमाते हैं लाखों रुपए

Pankaj Pandey
9 Min Read

इस सोशल मीडिया के ज़माने में कोण कब और कैसे फेमस हो जाए इसके बारे में कुछ बता नहीं सकते। पर कुछ ऐसे भी लोग होते है जो एक क्वालिटी कंटेंट बनाकर सोशल मीडिया पर अपना नाम बनाते है, उन्ही में से एक ऐसा नाम है जो काफी तेजी से ग्रो कर रहा है। हम बात कर रहे हैं नीतीश राजपूत की जो की मौजूदा समय में एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और बिजनेसमैन है। नीतीश राजपूत यूट्यूब पर ट्रेंडिंग टॉपिक पर वीडियो बनाते हैं और उनकी वीडियो को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। 

WhatsApp Channel Join Now

अभी के समय में नीतीश राजपूत सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रेंड में चल रहे हैं क्योंकि इनकी तुलना सीधे ध्रुव राठी, जैसे यूट्यूबर से की जाती है। इस समय नीतीश राजपूत की एक वीडियो जिसमें उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बनाया था वह लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया है। यह अपने वीडियो में लोगों को सच्चाइयों से रूबरू कराते हैं जिसके कारण उनकी वीडियो को प्रसिद्धता मिलते जा रही है। 

ऐसे में इस लेख के द्वारा हम आपको नीतीश राजपूत से जुड़ी सारी बातों को बताने वाले हैं। साथ ही हम आपको nitish rajput net worth, nitish rajput car collection, family, business, career आदि के बारे में जानकारी देने वाले है, तो अगर आप nitish rajput lifestyle के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को ध्यान पूर्वक पढ़े।

नीतीश राजपूत कौन है?

नितीश राजपूत एक भारतीय यूट्यूबर, बिज़नेस मैन, मोटिवेशनल स्पीकर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर वे ट्रेंडिंग विषयों पर जानकारियों से भरपूर वीडियो बनाते हैं। 2020 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल बनाया था और 2021 में उन्हें लोकप्रियता मिली। नितीश राजपूत का जन्म सुल्तानपुर शहर में हुआ था। उनके लिंक्डइन प्रोफ़ाइल के अनुसार, वे पाइनेगा इन्फोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और संस्थापक भी हैं।

WhatsApp Channel Join Now

नीतीश राजपूत का जन्म और परिवार (Nitish Rajput Family)

नीतीश राजपूत का जन्म उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में 4 अक्टूबर 1989 को हुआ था। नीतीश राजपूत की माँ एक गृहिणी हैं जबकि इनके पिताजी आईएसपी फर्म में काम करते हैं। जब नीतीश का जन्म हुआ, तो उनका परिवार सुल्तानपुर से रुद्रपुर चला आया। कुछ साल बाद, उनका परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। इसलिए, नीतीश अधिकतर समय दिल्ली में ही बिताया है। नीतीश राजपूत एक शादीशुदा व्यक्ति है जिनकी पत्नी का नाम उषा राजपूत है।

यह भी जरूर पढ़िए: Dhruv Rathee Lifestyle

नीतीश राजपूत की शिक्षा। (Nitish Rajput Education)

नीतीश राजपूत ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जयसी पब्लिक स्कूल, रूद्रपुर, उत्तर प्रदेश से पूरी की। उसके बाद, उन्होंने उच्च शिक्षा यानि 12वीं कक्षा के लिए राजपूत छात्रावास में नाम लिखवाया था। 12वीं कक्षा पूरी करने के बाद, नीतीश ने गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश (GBTU University) से B.Tech. की डिग्री हासिल की थी।

WhatsApp Channel Join Now

नीतीश राजपूत की करियर। (Nitish Rajput Career)

नीतीश राजपूत के लिए डॉक्टर या इंजीनियर बनने के दो सारे करियर प्लान थे। उनके परिवार को डॉक्टर बनना पसंद था, लेकिन उन्हें इंजीनियर बनना था। इंजीनियरिंग के बाद, उनके पास दो विकल्प थे – अपने गाँव में रहकर परिवार के साथ व्यापार करना या सरकारी नौकरी करना। लेकिन वे कॉर्पोरेट क्षेत्र में गए। पहले वे कर्मचारी थे, फिर मैनेजर और बाद में उन्होंने बड़े पदों पर काम किया। 

फिर भी, उन्हें संतोष नहीं था। उन्होंने एक एनजीओ से जुड़ गए और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म TikTok पर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने वहाँ कई वीडियो बनाए जो कि लोगों को मोटिवेट करते थे। उनकी लोकप्रियता उस समय बढ़ी जब उन्होंने TikTok vs YouTube विवाद पर एक वीडियो बनाया। इसके बाद उन्होंने भारत के शिक्षा प्रणाली पर एक और वीडियो बनाया जो कि वायरल हो गया।

फिर भारत में TikTok बंद हो गया और वे YouTube पर आए। वहाँ भी उन्होंने लोगों को मोटिवेट किया। उनका YouTube चैनल बहुत लोकप्रिय है। अब नीतीश राजपूत सोशल मीडिया पर बहुत प्रसिद्ध हैं और मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में मान्यता प्राप्त कर रहे हैं। उन्हें हाल ही में रेडियो पर भी बुलाया गया था।

यह भी जरूर पढ़िए: Ranveer Allahbadia Lifestyle

नीतीश राजपूत की बिज़नेस। (Nitish Rajput Business)

नीतिश राजपूत द्वारा पाइनगा इन्फोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का संचालन किया जाता है, जिसे 26 अक्टूबर 2021 को ज़ौबाकॉर्प ने नोटिस किया। वे इस कंपनी के संस्थापक और निदेशक हैं। यह कंपनी मोबाइल ऐप डेवलपमेंट, आईटी कंसल्टिंग, वेब डेवलपमेंट, स्टाफ ऑग्मेंटेशन, डिजिटल मार्केटिंग जैसी विभिन्न आईटी सेवाएं प्रदान करती है। इसके अलावा सभी लोगों को पता ही है कि यह एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है। यूट्यूब पर इनका सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और अभी के समय में इनका 4.23 मिलियन सब्सक्राइबर है। 

नीतीश राजपूत की कार कलेक्शन। (Nitish Rajput Car Collection)

नीतीश सोशल मीडिया पर कभी भी शो ऑफ करते हुए नहीं दिखे हैं, इन्होंने कभी भी अपनी तस्वीर या वीडियो अपनी गाड़ियों के साथ नहीं डाली है और ना ही यह ऐसा करना पसंद करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि नीतीश राजपूत के पास जगुआर कंपनी की एक लग्जरी कार मौजूद है जिसका नाम जगुआर एक्सएफ है, इस कार की कीमत 76 लाख रुपए है।

नीतीश राजपूत की मंथली इनकम या नेट वर्थ। (Nitish Rajput Net Worth)

नीतीश राजपूत मौजूद समय में एक नहीं बल्कि कई तरीकों से पैसे कमाते हैं। यह एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, बिजनेसमैन, यूट्यूबर, मोटिवेशनल स्पीकर आदि है जिसके द्वारा उनकी कमाई होती है। रिपोर्ट के अनुसार नीतीश राजपूत की मंथली इनकम 10 लाख से लेकर 12 लख रुपए के आसपास है। वहीं अगर नीतीश राजपूत की नेटवर्क का बात किया जाए तो इनकी नेटवर्क तकरीबन 90 लाख से एक करोड रुपए के आसपास है।

Frequently Asked Questions

  • नीतीश राजपूत की नेटवर्क कितनी है?

    नीतीश राजपूत की नेटवर्क 90 लाख से 1 करोड रुपए के आसपास है?

  • नीतीश राजपूत के पास कौन सी गाड़ी है?

    नीतीश राजपूत के पास जगुआर की एक लग्जरी गाड़ी है जिसका नाम जगुआर एक्सएफ है, और इस कार की कीमत 76 लाख रुपए है।

  • नीतीश राजपूत ने अपना यूट्यूब चैनल कब शुरू किया था?

    नीतीश राजपूत ने अपना यूट्यूब चैनल साल 2020 में शुरू किया था।

  • नीतीश राजपूत की पत्नी का क्या नाम है?

    नीतीश राजपूत की पत्नी का नाम उषा राजपूत है?

निष्कर्ष:

दोस्तों पर दिए गए लेख में हमने आपको प्रसिद्ध यूट्यूबर, मोटिवेशनल स्पीकर, बिजनेसमैन नीतीश राजपूत के बारे में विस्तार से बताया है। दोस्तों नीतीश राजपूत ने अपने यूट्यूब जर्नी की शुरुआत साल 2020 में की थी जिसके बाद इन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मौजूद समय में यूट्यूब पर उनके मिलियन में सब्सक्राइबर है और इन्हें लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप नीतीश राजपूत की नेटवर्थ, बिजनेस, एजुकेशन, फैमिली, कार कलेक्शन आदि के बारे में जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए लेख को अंत तक पूरा पढ़ें। उम्मीद करता हूं कि nitish rajput lifestyle से जुडी यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी, इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

pankaj-profile-image

दोस्तों मेरा नाम पंकज पांडे है। में एक आर्ट्स का स्टूडेंट हूँ। मेने मेरे पिताजी से एस्ट्रोलॉजी, भविष्यवाणी जैसी चीजे सीखी है। और इस न्यूज़ वेबसाइट पर में राशिफल और वास्तु शास्त्र से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ। मुझे इस तरह की जानकारी लोगों के साथ शेयर करना काफी अच्छा लगता है।

Share This Article
1 Comment