Kia Carens Complete Details: डिज़ाइन, कीमत, और शानदार फीचर्स

Ganesh Rathod
6 Min Read

अगर आप कोई नई कर खरीदना चाहते हैं तो अभी का समय आपके लिए काफी सही साबित हो सकता है, आपको बता दें कि किआ कंपनी ने Kia Carens का एक नया वेरिएंट मार्केट में लॉन्च किया है। किआ अभी तक भारतीय मार्केट में अपने नए सात वेरिएंट को लॉन्च कर चुका है। यह वेरिएंट्स काफी दमदार फीचर्स से लैस हैं। 

WhatsApp Channel Join Now

2024 के लिए, किआ ने कैरेंस ट्रिम लाइन-अप को 23 से 30 वेरिएंट कर दिया है। इसमें एक नया डीजल-मैनुअल पावरट्रेन भी शामिल है। इसके साथ ही, कंपनी ने मौजूदा वेरिएंट को कई नए फीचर्स के साथ अपडेट और एक नई पेंट स्कीम भी पेश की है। तो आइये इस लेख के द्वारा Kia Carens के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

यह भी जरूर पढ़िए: Kia Seltos Complete Details

Kia Carens Design

कैरेन्स ने एक नए रंग – प्यूटर ऑलिव में भी पेश किया है, जो एक्स-लाइन को छोड़कर सभी मॉडलों में उपलब्ध है। इसके साथ, ग्राहकों को 8 मोनोटोन, 3 डुअल-टोन विकल्प और एक्स-लाइन के लिए 1 स्पेशल कलर का ऑप्शन भी उपलब्ध कराया गया है।

WhatsApp Channel Join Now

Kia Carens Engine

किआ कैरेंस को नए इंजन के साथ भी लाया गया है। उसके U2 1.5 VGT इंजन वेरिएंट में नए 6-स्पीड 1.5 डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। लेकिन कंपनी ने इस एमपीवी के नए इंजन की पावर की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। इस नए एडिशन के साथ ही अब इस एमपीवी में 30 ट्रिम ऑफर किए जा रहे हैं।

Kia Carens Interior

Kia Carens में कंपनी ने नए ट्रिम्स को लॉन्च किया है। 7DCT और 6AT में प्रेस्टीज+ ऑप्शनल (Prestige+ O) वेरिएंट में एलईडी मैप लैंप और रूम लैंप के साथ सनरूफ शामिल है। इसके अलावा, प्रेस्टीज ऑप्शनल वेरिएंट में छह और सात सीटों का विकल्प, लेदरेट गियर नॉब, पुश-बटन स्टार्ट के साथ एक स्मार्ट की, एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप, एलईडी डीआरएल और पोजिशनिंग लैंप हैं। 

इसके अलावा, प्रीमियम (ओ) ट्रिम की लैस एंट्री, आठ इंच डी/ऑडियो सिस्टम, शार्क फिन एंटीना, स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड रिमोट कंट्रोल, बर्गलर अलार्म जैसे फीचर्स भी हैं। कैरेंस के सभी मॉडल अब 180W चार्जर के साथ आएंगे, जबकि पहले इसमें 120W चार्जर होता था।

WhatsApp Channel Join Now

यह भी जरूर पढ़िए: Skoda Superb Complete Details

Kia Carens Features

नई किआ कैरेंस में कीलेस एंट्री, 8D ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील-माउंट रिमोट कंट्रोल, शार्क फिन एंटीना, और बर्गलर अलार्म जैसे फीचर्स हैं। इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, और 1.5 लीटर T-Gdi पेट्रोल इंजन के विकल्प उपलब्ध हैं। आप 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स भी चुन सकते हैं।

Kia Carens Price

किआ कैरेंस के बेस वेरिएंट प्रीमियम की एक्स शोरूम कीमत 10.52 लाख रुपये है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट Xline को 19.67 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। नए वेरिएंट प्रेस्टीज ऑप्शनल को 12,11,900 रुपये की एक्स शोरूम पर खरीदा जा सकता है, और इसके 1.5 डीजल मैनुअल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 12,66,900 रुपये है।

Kia Carens Competitive Comparison

इस गाड़ी का मुकाबला कई ऑटो कंपनियों से होगा। इस लिस्ट में मारुति सुजुकी XL6, हुंडई अल्काजार, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, महिंद्रा मराज़ो, मारुति सुजुकी एर्टिगा और टोयोटा रुमियन शामिल हैं। इसके अलावा, इस गाड़ी में और भी कई उत्कृष्ट फीचर्स उपलब्ध हैं जो इसे और भी मजबूत विकल्प बनाते हैं।

Kia Carens Review

Kia Carens की शुरुआती कीमत 10.52 लाख रुपये से लेकर 19.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। इस कीमत के साथ, Kia Carens एक परफेक्ट पैकेज है और यह गाड़ी Maruti XL6 से लेकर Toyota Innova जैसी गाड़ियों के खरीदारों को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। Kia Carens एक प्रीमियम गाड़ी है जो फीचर्स, आराम और परफॉर्मेंस के मामले में हमेशा आपको खुश रखेगी।

Frequently Asked Questions

  • Kia Carens कार की कीमत कितनी है?

    Kia Carens की शुरुआती कीमत 10.52 लाख रुपये से लेकर 19.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है।

  • Kia Carens में कौन कौन से फीचर्स मौजूद है?

    नई किआ कैरेंस में कीलेस एंट्री, शार्क फिन एंटीना, स्टीयरिंग व्हील-माउंट रिमोट कंट्रोल, बर्गलर अलार्म और  8D ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स हैं।

  • Kia Carens का कम्पटीशन किस गाड़ियों से है?

    Kia Carens का कम्पटीशन  मारुति सुजुकी XL6, हुंडई अल्काजार, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, महिंद्रा मराज़ो, मारुति सुजुकी एर्टिगा और टोयोटा रुमियन हैं।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको Kia Carens से जुड़ी सारी बातों को विस्तार से बताया है। अगर आप अभी के समय में एक नया कर खरीदना चाहते हैं तो Kia Carens एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है क्योंकि इस कार में काफी ज्यादा फीचर्स मौजूद है। अगर आप Kia Carens से जुड़ी कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए लेख को अंत तक पढ़े। उम्मीद है कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी और यह लेख आपको पसंद आया होगा, इसे पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

ganesh profile

हेलो गाइस मेरा नाम गणेश राठोड है। मुझे टेक्नोलॉजी में बोहत रूचि है, और मुझे टेक्नोलॉजी से जुडी जानकारी हासिल करना और लोगो के साथ ऐसी जानकारी शेयर करना काफी अच्छा लगता है। खबरे दिन भर के माध्यम से में टेक्नोलॉजी और ट्रेडिंग से जुडी जानकारी आपके साथ शेयर करूँगा।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment