Hero Mavrick 440 Price and Features: क्यों है ख़ास यह स्टाइलिश लुक वाली बाइक

Ganesh Rathod
8 Min Read

Hero Mavrick 440 Price and Features: भारत देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर गाड़ी बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपनी शानदार बाइक्स के लिए पूरे देश भर में प्रसिद्ध है। हीरो मोटोकॉर्प ने जयपुर में हीरो वर्ल्ड इवेंट के दौरान अपनी सबसे पावरफुल बाइक, हीरो मैवरिक 440 को लॉन्च किया था। यह मोटरसाइकिल हार्ले-डेविडसन के Harley X440 पर आधारित है और इसमें एक दमदार इंजन है। डिजाइन और ताकत के मामले में Hero Mavrick 440 को देश की टॉप बाईक्स में से एक माना गया है। इसकी शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये है, जो कि टॉप मॉडल के लिए 2.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। 

WhatsApp Channel Join Now

ऐसे में अगर आप एक पावरफुल बाइक खरीदना चाहते हैं तो Hero Mavrick 440 के बारे में एक बार जरूर सोचे या इसकी जरूर जानकारी प्राप्त करें। इस लेख में हम आपको Hero Mavrick 440 से जुड़ी सारी जानकारी के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। हम आपको Hero Mavrick 440 फीचर, स्पेसिफिकेशन, कीमत, डिजाइन, इंजन आदि के बारे में बताएंगे। अगर आप भी Hero Mavrick 440 जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Hero Mavrick 440 Design

Hero Mavrick 440 के तीन वेरिएंट्स के साथ कुल 5 आकर्षक रंग विकल्प मिलते हैं। बेस वेरिएंट आर्कटिक व्हाइट में उपलब्ध है, मिड वेरिएंट सेलेस्टियल ब्लू और फियरलेस रेड में आती है, और टॉप वेरिएंट फैंटम ब्लैक और एनिग्मा ब्लैक में उपलब्ध है। हीरो मैवरिक 440 बाइक में बोल्ड और अग्रेसिव डिजाइन है जिसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, मेटल स्टाइलिंग बॉडी पार्ट्स, इंट्रैक्टिव टेलिमैटिक्स इंस्ट्रूमेंट, और चौड़े हैंडलबार शामिल हैं। 

WhatsApp Channel Join Now

Hero Mavrick 440 Engine

हीरो मैवरिक 440 में एयर कूलर से लैस एयर कूल्ड 2वॉल्व सिंगल सिलिंडर 440cc का TorqX इंजन है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 27 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 4000 आरपीएम पर 36 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ स्लिप एंड असिस्ट की भी सुविधा है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिटी कम्यूटिंग के साथ ही हाइवे टूरिंग के लिए भी स्ट्रेस फ्री और स्मूद राइड एक्सपीरियंस प्रदान करती है।

Hero Mavrick 440 Features

Hero Mavrick 440 में एक डिजिटल स्पीडोमीटर है, जो स्मार्टफोन फीचर्स के साथ संगत है। इसमें आपको फोन बैटरी स्टेटस, मिस्ड कॉल अलर्ट, ब्लूटूथ, और मैसेज अलर्ट जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसके साथ ही, यह इनकमिंग कॉल अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, लो फ्यूल इंडिकेटर, डिस्टेंस टू एंप्टी, और आरटीएमआई डिस्प्ले जैसी अन्य विशेषताओं के साथ आता है। मेवरिक 440 में eSIM बेस्ड कनेक्टिविटी भी है, जिससे उपयोगकर्ता रियर टाइम इन्फोर्मेशन, रिमोट ट्रैकिंग, और अन्य सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Hero Mavrick 440 Specification

Hero Mavrick 440 बाइक में राउंड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, डीआरएल, 17 इंच के पहिये, 175 एमएम ग्राउंड क्लियरेंस, टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, इंटिलेजेंट ऑटोमैटिक हेडलाइट, स्पेसियस सीट, ग्रैब रेल्स और रियर में प्रीलोडेड 7 स्टेप ट्विन शॉक्स, और हाई परफॉर्मेंस ब्रेक सिस्टम जैसी फीचर्स के साथ आती है।

WhatsApp Channel Join Now

Hero Mavrick 440 Booking

इसके साथ ही कंपनी ने इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से इसे बुक कर सकते हैं। Hero Mavrick 440 की डिलीवरी अगले महीने यानि अप्रैल से शुरू होगी। कंपनी को उम्मीद है कि यह फ्लैगशिप मॉडल उनके अन्य बाइक्स की तरह अच्छा रिस्पांस प्राप्त करेगा।

Hero Mavrick 440 Price

Hero Mavrick 440 की शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये है, वहीं Hero Mavrick 440 की टॉप मॉडल की कीमत 2.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। भारतीय मार्केट में मौजूद इस सेगमेंट की बाइक की तुलना में इस बाइक की कीमत काफी कम है। अगर आप Hero Mavrick 440 बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इसके ऊपर आपको ऑफर भी दिए जाते हैं। Hero Mavrick 440 बाइक के सारे वेरिएंट के कीमत हमने नीचे बताया है जिसे आप देख सकते हैं।

  • वेरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम) 
  • बेस 199,000 रुपये
  • मिड 214,000 रुपये
  • टॉप 224,000 रुपये

Hero Mavrick 440 Competitor Comparison 

Hero Mavrick 440 के कंपीटीटर के बारे में बात किया जाए तो मार्केट में इस सेगमेंट के कई सारे दो पहिया गाड़ियां पहले से ही मौजूद है। Hero Mavrick 440 मुख्य कंपीटीटर्स रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, जवा 350, हार्ले डेविडसन X440, होंडा H’ness CB350 है। इन बाइक्स की तुलना में Hero Mavrick 440 भी किसी से काम नहीं है। वही कीमत की तुलना में Hero Mavrick 440 इन सभी बाइक्स से किफायती है। 

Hero Mavrick 440 Review

दोस्तों आपको बता दे की Hero Mavrick 440 एक बहुत ही पावरफुल बाइक है जिसमें 440 सीसी का इंजन लगा हुआ है। इस बाइक को चलाने में काफी ज्यादा आनंद आता है और इसकी सीट की पोजिशनिंग भी काफी सही है। इस बाइक को आप हर तरह के रोड पर चला सकते हैं। यह बाइक ऑफ रेडिंग के लिए काफी ज्यादा कारगर मानी गई है। अगर आप एक पावरफुल और शक्तिशाली बाइक खरीदना चाहते हैं तो Hero Mavrick 440 चयन जरूर करें।

Frequently Asked Questions

  • Hero Mavrick 440 की भारतीय मार्केट में कीमत कितनी है?

    Hero Mavrick 440 की भारतीय मार्केट में शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपए है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.24 लाख रुपए है।

  • Hero Mavrick 440 के भारतीय मार्केट में कितनी वेरिएंट मौजूद है?

    Hero Mavrick 440 के भारतीय मार्केट में कुल तीन वेरिएंट मौजूद है।

  • Hero Mavrick 440 बाइक में कौन सा इंजन लगा हुआ है?

    Hero Mavrick 440 बाइक में एयर कूलर से लैस एयर कूल्ड 2वॉल्व सिंगल सिलिंडर 440cc का TorqX इंजन लगा हुआ है।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको Hero Mavrick 440 से जुड़ी सारी बातों को विस्तार से बताया है। दोस्तों Hero Mavrick 440 भारत के सबसे शक्तिशाली बैकों में से एक माना गया है क्योंकि इसकी इंजन काफी पावरफुल और डिजाइन बोल्ड है। ऐसे में अगर आप एक शक्तिशाली बाइक खरीदना चाहते हैं तो Hero Mavrick 440 के बारे में एक बार जरूर सोचें। 

इस लेख में हमने Hero Mavrick 440 के फीचर, इंजन, डिजाइन, स्पेसिफिकेशन, कीमत आदि जैसे चीजों के बारे में विस्तार से बताया है। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी प्राप्त हुई होगी और यह लेख आपको पसंद भी आया होगा। इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

ganesh profile

हेलो गाइस मेरा नाम गणेश राठोड है। मुझे टेक्नोलॉजी में बोहत रूचि है, और मुझे टेक्नोलॉजी से जुडी जानकारी हासिल करना और लोगो के साथ ऐसी जानकारी शेयर करना काफी अच्छा लगता है। खबरे दिन भर के माध्यम से में टेक्नोलॉजी और ट्रेडिंग से जुडी जानकारी आपके साथ शेयर करूँगा।

Share This Article
2 Comments