Royal Enfield Classic 350 Bobber Expected Price and Launch Date in India

Ganesh Rathod
8 Min Read

भारत देश की सबसे प्रतिष्ठित और मशहूर मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड लगातार अपनी कलेक्शन को बढ़ाते जा रही है। कंपनी हमेशा समय-समय पर अपने ग्राहकों के अनुसार नई-नई मोटरसाइकिल मार्केट में लॉन्च करते रहती है। इसी को ध्यान में देते हुए रॉयल एनफील्ड एक बार फिर से अपनी आने वाली नई बाइक को लेकर मार्केट में उतरने के लिए तैयार है। इस बाइक का नाम Royal Enfield Classic 350 Bobber है। यह बाइक Classic 350 पर आधारित नई मॉडल है।

WhatsApp Channel Join Now

इस बाइक का कई बार परीक्षण किया गया है जिसके चलते इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। रॉयल एनफील्ड चलाने वाले लोगों के बीच एक बार फिर से इसकी चर्चा बढ़ रही है। ऐसे में आज हम आपको इस लेख के द्वारा Royal Enfield Classic 350 Bobber से जुड़ी सारी बातों को विस्तार से बताने वाले हैं। अगर आप भी Royal Enfield Classic 350 Bobber के डिज़ाइन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, कीमत आदि जैसे चीजों के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए के लेख को अंत तक पूरा पढ़ें।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Design

Royal Enfield Classic 350 Bobber की तस्वीरों से पता चलता है कि यह नियमित क्लासिक 350 को अद्वितीय ढंग का प्रतिबिंबित है। इसमें एप-हैंगर हैंडलबार, सफेद दीवार वाले टायर, और पहियों से जुड़े एक अलग रियर फेंडर है। नई सीट में बदलाव प्रतीत होता है, जो बाइक को वास्तविक सिंगल-सीट बॉबर के रूप में प्रतिबिंबित करता है। यह बाइक और भी आकर्षक लगती है।

इसमें एलईडी टर्न इंडिकेटर्स का समावेश है और एक अद्यतन एग्जॉस्ट डिजाइन आधुनिक-रेट्रो फ्यूजन को आगे की ओर बढ़ाता है। कुल मिलाकर, यह बाइक 350cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की पकड़ को और भी मजबूत बनाती है, जो उनके प्रसिद्ध क्लासिक 350 के लिए एक अनोखा विकल्प प्रस्तुत करेगी।

WhatsApp Channel Join Now

इसे भी जरूर पढ़िए: Hero Mavrick 440

Royal Enfield Classic 350 Bobber Features

 Royal Enfield Classic 350 Bobber में कई नई तकनीकी फीचर्स हैं, जो इसे बेहतर बनाते हैं। इसमें डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, और समय दिखाने के लिए क्लॉक जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके साथ ही, यह मोबाइल एप्लिकेशन कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने बाइक को संबंधित डेटा और सेटिंग्स के साथ संबंधित जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है।

इसमें एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी है, जिससे यात्रा के दौरान आप अपने मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न सिग्नल लैंप, और हाइलोजन बल्ब लाइट जैसी अन्य सुविधाएं भी इसमें उपलब्ध होती हैं।

WhatsApp Channel Join Now

Royal Enfield Classic 350 Bobber Engine

अगर बात किया जाए रॉयल एनफील्ड Classic 350 Bobber के इंजन के बारे में तो इस बाइक में काफी दमदार इंजन दी गई है,  Royal Enfield Classic 350 Bobber के इंजन में एक 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर, जो एयर/ऑयल कूल्ड इंजन है। यह इंजन 6100 rpm पर 20.2 bhp पॉवर उत्पन्न करता है और 4000 rpm पर 27 Nm टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ, यह बाइक लगभग 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Suspension

 Royal Enfield Classic 350 Bobber में सस्पेंशन और हार्डवेयर को संभालने के लिए, यह बाइक आगे में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन का उपयोग करती है और पीछे में ट्विन ट्यूब एम्युलेशन शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन के साथ लगी होती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए, यह बाइक दोनों पहियों पर सिंगल चैनल एब्स के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा प्रदान करती है।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Price 

अगर बात की जाए इस शानदार मोटरसाइकिल की कीमत के बारे में, तो Royal Enfield Classic 350 Bobber की शुरुआती कीमत लगभग 2.10 लाख रुपये होने का अनुमान है। अभी तक कंपनी द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, यह कीमत कुछ रिपोर्टों के अनुसार निर्धारित की गई है। इसके साथ ही, एक वेरिएंट और दो से तीन विभिन्न रंग विकल्पों के साथ, यह बहुत जल्दी ही भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Launch Date

रॉयल एनफील्ड कंपनी के द्वारा अभी तक Royal Enfield Classic 350 Bobber Launch Date के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह माना जा रहा है कि इस बाइक को साल 2024 के अंत तक मार्केट में उतर जा सकता है।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Competitive Comparison 

मोटरसाइकिल जावा 42 बॉबरRoyal Enfield Classic 350 Bobberअप्रीलिया एसआर 125
ऑन-रोड प्राइसRs.2.38 लाख से शुरूRs.2.14 लाख से शुरूRs.1.36 लाख से शुरू
माइलेज (City)30.56 kmpl41.55 kmpl40 kmpl
अधिकतम शक्ति29.92 PS20.21 PS @ 6100 rpm10.11 PS @ 7300 rpm

Frequently Asked Questions

  • Royal Enfield Classic 350 Bobber की अनुमानित कीमत कितनी हो सकती है?

    Royal Enfield Classic 350 Bobber की अनुमानित कीमत 2.10 लाख में मानी जा रही है।

  • Royal Enfield Classic 350 Bobber मोटरसाइकिल को भारतीय मार्केट में कब लॉन्च किया जा सकता है?

    Royal Enfield Classic 350 Bobber मोटरसाइकिल को भारतीय मार्केट में साल 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

  • Royal Enfield Classic 350 Bobber मोटरसाइकिल में कंपनी द्वारा कौन सा इंजन दिया गया है?

    Royal Enfield Classic 350 Bobber मोटरसाइकिल में काफी दमदार इंजन दी गई है,  Royal Enfield Classic 350 Bobber के इंजन में एक 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर, जो एयर/ऑयल कूल्ड इंजन है।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको  Royal Enfield Classic 350 Bobber के बारे में विस्तार से बताया है। दोस्तों भारत की सबसे प्रसिद्ध मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनियों में से एक रॉयल एनफील्ड एक बार फिर से मार्केट में अपनी नई मोटरसाइकिल के साथ उतरने वाली है। ऐसे में इसकी चर्चा चारों तरफ बढ़ गई है। 

अगर आप भी रॉयल एनफील्ड के फैन है और इनकी गाड़ियां खरीदना चाहते हैं तो आप कुछ समय रुक के उनके आने वाले नए मॉडल को खरीद सकते हैं। ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको  Royal Enfield Classic 350 Bobber के बारे में सभी जानकारी दी है जिसे पढ़कर आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह गाड़ी आपके लिए सही है कि नहीं। उम्मीद करता हूं कि यह लेख आप को पसंद आया होगा इसे पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

ganesh profile

हेलो गाइस मेरा नाम गणेश राठोड है। मुझे टेक्नोलॉजी में बोहत रूचि है, और मुझे टेक्नोलॉजी से जुडी जानकारी हासिल करना और लोगो के साथ ऐसी जानकारी शेयर करना काफी अच्छा लगता है। खबरे दिन भर के माध्यम से में टेक्नोलॉजी और ट्रेडिंग से जुडी जानकारी आपके साथ शेयर करूँगा।

Share This Article
Leave a comment