Hero Xoom 125R Expected Price and Launch Date in India

Ganesh Rathod
7 Min Read

Hero Xoom 125R Expected Price and Launch Date in India: भारत की सबसे मशहूर और प्रसिद्ध हीरो मोटोकॉप एक बार फिर से भारतीय मार्केट में उतरकर अपना जलवा दिखाने वाली है। Hero MotoCorp ने Hero World 2024 में अपनी दो नई आने वाली बेहतरीन स्कूटरों को पेश किया है जिनका नाम Hero Xoom 125R और Hero Xoom 160 है। इसके बाद देश में चारों तरफ इन गाड़ियों की चर्चा बढ़ गई है। उम्मीद किया जा रहा है कि साल 2024 के अंत तक इन गाड़ियों को मार्केट में उतर जाएगा। 

WhatsApp Channel Join Now

ऐसे में अगर आप भी एक शानदार और बेहतर स्कूटर लेने का सोच रहे हैं तो कुछ समय के लिए इंतजार कर सकते हैं। Hero Xoom 125R एक शानदार स्कूटर होने वाला है जिसका डिजाइन और फीचर्स काफी बेहतरीन है। आज की लेख में हम आपको Hero Xoom 125R के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। ऐसे में अगर आप Hero Xoom 125R के डिजाइन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, कीमत, लॉन्चिंग डेट आदि के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लेख को अंत तक पूरा पढ़ें।

Hero Xoom 125R Design

Hero Xoom 125R एक वास्तविक स्पोर्टी स्कूटर है। यह अपने छोटे भाई Xoom 110 से कुछ डिज़ाइन तत्व उधारता है, लेकिन उससे बहुत अलग है। स्कूटर के आकार में महत्वपूर्ण बदलाव हैं। इसका डिआरएल एलीमेंट के साथ एलईडी हेडलाइट विशेष ध्यान खींचता है, और टर्न इंडिकेटर भी स्मार्ट तरीके से अंगूठे के प्रेस के साथ संचालित होते हैं। 

फ्लोरबोर्ड काफी बड़ा और इसका साइड प्रोफाइल उत्तेजक है, जिसमें बहुत सारे कट और सिलवटें हैं। बॉडी पैनलों पर विभिन्न रंगों का उपयोग किया गया है, जो इसे बहुत आकर्षक बनाता है। इसके स्लीक रियर सेक्शन में मोटा एग्जॉस्ट एक अद्वितीय स्टाइल को जोड़ता है और इसकी सम्पूर्ण अपील को बढ़ाता है।

WhatsApp Channel Join Now

इसे भी जरूर पढ़िए: Bajaj Pulsar N250 Price and Features

Hero Xoom 125R Engine

Hero Xoom 125R में एक पावरफुल 124.6 सीसी का एकल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 9.4 बीएचपी की ताकत और 6000 आरपीएम पर 10.14 एनएम की पीक टॉर्क प्रदान करता है। इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे में सिंगल साइडेड शॉक है, जो सुविधाजनक और सुरक्षित राइडिंग का अनुभव देते हैं। Hero Xoom 125R लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित है।

Hero Xoom 125R Specification 

Hero Xoom 125R का फ्रेम स्टील का होगा, जिसमें आगे की ओर टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनो-शॉक होगा। इसके दोनों साइड पर 14 इंच के पहिये होंगे। इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पीछे में ड्रम ब्रेक होगा। Xoom 125R का वजन लगभग 120 किलोग्राम होगा।

WhatsApp Channel Join Now

इसे भी जरूर पढ़िए: Hero Mavrick 440 Price and Features

Hero Xoom 125R Features

Hero Xoom 125R में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, और नोटिफिकेशन अलर्ट सपोर्ट होता है। इसके साथ ही, जूम 125R में सिक्वेंटल एलईडी इंडीकेटर्स भी हैं, जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से दिशा दिखाते हैं।

Hero Xoom 125R Price

Hero MotoCorp द्वारा लॉन्च की जाने वाली Hero Xoom 125R की ऑफिशियल कीमत अभी तक कंपनी के द्वारा नहीं बताई गई है। लेकिन जिस सेगमेंट में यह स्कूटर लॉन्च किया जा रहा है उसे हिसाब से अगर अनुमान लगाया जाए तो इसकी कीमत ₹80,000 से लेकर 1 लाख रुपये के बिच एक्स शोरूम प्राइस होने वाली है। ऐसे में अगर आप एक अच्छा और किफायती स्कूटर लेने का सोच रहे हैं तो इसके बारे में एक बार जरूर विचार करें।

Hero Xoom 125R Launching Date

Hero MotoCorp द्वारा Hero Xoom 125R को Hero World Day 2024 में पेश किया गया था। इसके बाद से ही इस स्कूटर की चर्चा फैल रही है। वहीं अगर Hero Xoom 125R की लॉन्चिंग डेट का बात किया जाए तो कंपनी के द्वारा इसका भी अभी तक ऑफीशियली तौर पर कोई जानकारी नहीं दिया गया है लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो साल 2024 के अंत में त्योहारों के सीजन में ही Hero Xoom 125R को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। 

इसे भी जरूर पढ़िए: Yamaha RX100 225cc Launch Date

Hero Xoom 125R competitive Comparison 

भारत में लॉन्च होने पर Hero Xoom 125R का सीधा मुकाबला सुजुकी एवेनिस, टीवीएस एनटॉर्क, होंडा डियो के साथ होना है, इन स्कूटरों की भी एक्स शोरूम कीमत 80 हजार से लेकर 1 लाख रुपये के बीच है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि लॉन्च होने के बाद Hero Xoom 125R मार्केट में अपनी जगह बना पाती है या नहीं।

Frequently Asked Questions

  • Hero Xoom 125R की संभावित कीमत कितनी होने वाली है?

    Hero Xoom 125R की संभावित कीमत ₹80000 से लेकर ₹100000 के बीच में होने वाली है।

  • Hero Xoom 125R को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा?

    Hero MotoCorp कंपनी द्वारा अभी तक इसके बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन रिपोर्ट्स के माने तो इस साल 2024 के त्योहारों वाले सीजन में लॉन्च किया जाएगा।

  • Hero Xoom 125R में कितनी सीसी का इंजन दिया गया है?

    Hero Xoom 125R में एक पावरफुल 124.6 सीसी का एकल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको Hero Xoom 125R के बारे में विस्तार से बताया है। Hero MotoCorp कंपनी द्वारा मार्केट में इस स्कूटर को जल्द ही लॉन्च किया जा रहा है जिसमें काफी पावरफुल इंजन और बेहतरीन डिजाइन दिया गया है। बहुत से ग्राहक इस स्कूटर को मार्केट में लांच होने का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में अगर आप भी एक स्कूटर खरीदने का विचार बना रही है तो कुछ समय का इंतजार करें क्योंकि इसी साल के अंत में Hero Xoom 125R लॉन्च की जाएगी। उम्मीद करता हूं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और इससे अच्छी जानकारी भी मिली होगी इसे भरने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

ganesh profile

हेलो गाइस मेरा नाम गणेश राठोड है। मुझे टेक्नोलॉजी में बोहत रूचि है, और मुझे टेक्नोलॉजी से जुडी जानकारी हासिल करना और लोगो के साथ ऐसी जानकारी शेयर करना काफी अच्छा लगता है। खबरे दिन भर के माध्यम से में टेक्नोलॉजी और ट्रेडिंग से जुडी जानकारी आपके साथ शेयर करूँगा।

Share This Article
Leave a comment