Valentine Day Gift Ideas: मत दो ये ५ गिफ्ट्स, प्यार नहीं मुसीबते बढ़ेगी।

Pankaj Pandey
5 Min Read

साथियों अगर आप काफी समय से valentine day gift ideas को लेकर परेशान हो तो आपकी इस परेशानी का बोहत ही अच्छा उपाय हमने आपको इस आर्टिकल में बताया है। कई लोगों के ऐसे सवाल होते है की गिफ्ट में क्या देना शुभ होता है? गर्लफ्रेंड को वेलेंटाइन डे में क्या गिफ्ट देना चहिये? बॉयफ्रेंड को वैलेंटाइन डे में क्या गिफ्ट देना चहिये? आपको सिर्फ गिफ्ट में क्या देना चाहिए उसीके बारे में पता होना जरुरी नहीं है। आपको यह भी पता होना चहिए की आपको valentine day gift में क्या चीजे नहीं देनी चहिए। क्योंकि जाने अनजाने में कही बार हम अपने पार्टनर को ऐसी चीजे गिफ्ट के रूप में दे देते है, जिन चीजों का नकारात्मक प्रभाव रिलेशनशिप में पड जाता है. इसीलिए यह भी जानना बोहत ही जरुरी है की valentine day me kya gift nahi dena chahiye. इस आर्टिकल में हमने 5 ऐसी चीजे बताई है जो आपको गलती से भी आपको पार्टनर को गिफ्ट के तौर पर नहीं देनी चहिये.

WhatsApp Channel Join Now

Valentine Day Me Kya Gift Nahi Dena Chahiye

चलिए साथियों एक एक कर हम उन सभी 5 चीजों के बारे में जानते है जो आपको अपने पार्टनर को गिफ्ट के रूप में नहीं देनी है.

WhatsApp Channel Join Now

1. Perfume (परफ्यूम)

perfume

आपको वैलेंटाइन के दिन आपके पार्टनर को परफ्यूम गलती से भी नहीं देना चहिये, हालांकि किसी भी व्यक्ति को गिफ्ट के रूप में परफ्यूम देना काफी कॉमन हो चूका है, पर वेलेंटाइन के दिन अपने पार्टनर को परफ्यूम गिफ्ट के रूप में देना आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है. ऐसी मान्यता है की परफ्यूम या किसी तरह का बॉडी स्प्रे देने से रिश्ता ख़राब हो जाता है.

WhatsApp Channel Join Now

2. काले रंग के कपडे या कोई भी वस्तु

black-clothes

आपको इस बात का ध्यान रखना चहिये की काले रंग के कपडे या किसी भी तरह की काले रंग की वस्तु आप गिफ्ट के तौर पर अपने पार्टनर को नहीं दे रहे हो. क्योंकि हिंदू धर्म में काले रंग को अशुभ माना जाता है. और ऐसा गिफ्ट देने से आपके रिश्ते में खटास आसक्ति है, भलेही आपके पार्टनर का फेवरेट रंग काला हो, पर आपको इस रंग की कोई भी चीज आपके पार्टनर को नहीं देनी चहिये.

3. रुमाल या पेन

napkin-and-pen

वास्तु शास्त्र की माने तो आपको आपके पार्टनर को गिफ्ट के रूप में रुमाल और पेन नहीं देना चहिये, क्योंकि ऐसा माना जाता है की यदि आप अपने काम से जुडी चीज किसीको गिफ्ट के रूप में देते हो, तो इससे आपके संबंधों में परेशानिया बढ़ सकती है. और इसका भारी नुकसान आपको अपनी नौकरी या व्यापार में झेलना पड सकता है.

4. घड़ी

watch

हमेशा लोग गिफ्ट के रूप में किसी को भी घड़ी देना का काफी सोचते है, क्यूंकि यह एक कॉमन चीज है जो लोगों को पहनना काफी पसंद है, पर अगर आप आपके पार्टनर को कोई गिफ्ट देना का सोच रहे है तो गिफ्ट में घड़ी बिलकुल भी ना दे, वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है की गिफ्ट के रूप में घड़ी देने से आपकी आर्थिक तरक्की रूक जाती है.

5. जूते

shoes

हमारे इस लिस्ट की आखिरी चीज जो आपको अपने पार्टनर को वेलेंटाइन के दिन गिफ्ट में नहीं देनी चहिये वो है जूते या फिर किसी भी तरह की चप्पल, वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है की जूते या चप्पल जुदाई का प्रतिक होती है, ऐसे में आपको इस खास बात का खयाल रखना है की आप ऐसा गिफ्ट नहीं दे रहे है, क्योंकि ऐसे में आपको आपके पार्टनर से अलग होना पड सकता है.

साथियों यह थी वो 5 चीजे जो आपको अपने पार्टनर को इस वैलेंटाइन के दिन गिफ्ट के रूप में नहीं देनी चहिये, इन चीजों के अलावा भी कही सारी ऐसी चीजे है जो आप आपके पार्टनर को दे सकते है. जो आपके पार्टनर को भी पसंद आएगी और, वास्तु शास्त्र के अनुसार यह चीजे देना सही भी साबित होगा.

साथियों अगर आपको valentine day me kya gift nahi dena chahiye से जुडी यह जानकारी पसंद आयी है तो हमें कमेंट करके जरूर बताना, और इसी तरह के मजेदार जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट को बुकमार्क भी कर लेना.

pankaj-profile-image

दोस्तों मेरा नाम पंकज पांडे है। में एक आर्ट्स का स्टूडेंट हूँ। मेने मेरे पिताजी से एस्ट्रोलॉजी, भविष्यवाणी जैसी चीजे सीखी है। और इस न्यूज़ वेबसाइट पर में राशिफल और वास्तु शास्त्र से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ। मुझे इस तरह की जानकारी लोगों के साथ शेयर करना काफी अच्छा लगता है।

Share This Article
1 Comment