Angkrish Raghuvanshi Biography in Hindi | अंगकृष रघुवंशी का जीवन परिचय

Akash Chavan
5 Min Read

Angkrish Raghuvanshi Biography in Hindi: IPL 2024 में हर दिन कोई नया खिलाडी सबकी नज़रों में छा रहा है। अन्य IPL सीजन की तुलनाओं में इस IPL नए नए खिलाडियों की खोज हो रही है, बस कुछ दिनों पहिले ही Mayank Yadav ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी भारतीयों का ध्यान अपनी और आकर्षित कर लिया था, तो पिछले कुछ सीजन से खेल रहे रियान पराग ने भी इस सीजन अपनी बल्लेबाजी के बलबूते पर टीम को लगातार 3 जीत दिलाने में मदत की है। इस साल का सीजन शुरू होकर मात्र कुछ ही दिन बीते है, और अब और एक खिलाडी ने सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी और खिंच लिया है। उस खिलाडी का नाम आपको तो पता ही होगा। जी हां हम बात कर रहे हे Angkrish Raghuvanshi की जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से शानदार अर्ध शतक लगाया। आइये इस लेख में आगे बढ़ते है, और Angkrish Raghuvanshi Biography in Hindi जानते है। जिसमे Angkrish Raghuvanshi Date of Birth, Angkrish Raghuvanshi Birth Place, Angkrish Raghuvanshi Age, Angkrish Raghuvanshi Cast और Angkrish Raghuvanshi Hometown जैसी और भी कई सारी बाते बताई गयी है।

WhatsApp Channel Join Now
CategoryInformation
NameAngkrish Raghuvanshi
Angkrish Raghuvanshi Date of BirthJune 05, 2005
Angkrish Raghuvanshi HometownDelhi
Angkrish Raghuvanshi Fathers NameAvnish Raghuvanshi
Angkrish Raghuvanshi Mothers NameMalika Raghuvanshi
Angkrish Raghuvanshi Brothers NameKrushang Raghuvanshi
Marital StatusUnmarried
GirlfriendUnknown
ProfessionCricketer
NationalityIndian
Batting StyleRight-hand bat
Bowling StyleSlow left-arm orthodox
Played forIndia Under-19, India A Under-19, Mumbai U-19, India E Under-19, Delhi Capitals
CoachAbhishek Nayar, Vinayak Mane(Apollo Cricket Club)

Angkrish Raghuvanshi Early Life

Angkrish Raghuvanshi का जन्म 5 जून 2005 में दिल्ली में हुआ। उन्होंने क्रिकेट खेलने की शुरुवात गुड़गांव में  Mansoor Ali Khan के अंतर्गत की। वह एक एथलिट फॅमिली से आते है, उनके पिता ने टेनिस में भारत को रिप्रेजेंट किया है वही उनकी माता भारत के लिए बास्केटबॉल खेल चुकी है। और उनके भाई भी टेनिस के खिलाडी है। और मात्र 11 साल की उम्र में ही वह क्रिकेट खेलने के लिए मुंबई में शिफ्ट हुए। मुंबई आकर उन्होंने अभिषेक नायर और ओमकार साल्वी से कोचिंग ली। और इसी फैसले न उनका जीवनम बदल दिया।

Angkrish Raghuvanshi Education

उनके शिक्षा को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं है पर कुछ सूत्रों के अनुसार कुछ जानकारी हासिल की गयी है की लेकिन वह स्वामी विवेकानंद अंतराष्ट्रीय स्कूल से अंडर 16 हैरिस शील्ड का हिस्सा रह चुके है, और इसके साथ वह अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में विनिंग टीम का हिस्सा रह चुके है।

Angkrish Raghuvanshi Cricket Career

  • Angkrish Raghuvanshi स्वामी विवेकानंद अंतराष्ट्रीय स्कूल से अंडर 16 हैरिस शील्ड का हिस्सा रह चुके है, जो अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में विनिंग टीम में भी शामिल थे।
  • U-19 Vinoo Mankad Trophy 2021 में Angkrish Raghuvanshi ने 4 मैच खेले थे जिनमे 214 रन बनाये थे। जिसमे 2 अर्धशतक शामिल थे।
  • उन्होंने U-19 Challenger Trophy 2021 अहमदाबाद में ५ मैचों में 141 रन बनाये थे।
  • 23 March 2021, को हुए YGCL U16 Championship 2021 tournament में उन्होंने 75 गेंदों पर 143 रन बनाये थे।
  • Angkrish Raghuvanshi 2022 Under 19 World Cup का भी हिस्सा थे। जिसमे भारत की और से सबसे ज्यादा रन उन्होंने ही बनाये थे।

WhatsApp Channel Join Now

Angkrish Raghuvanshi IPL Career

Angkrish Raghuvanshi ने इस ही सीजन यानी 2024 में ही IPL में 29 मार्च को RCB के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला, इस मैच में उन्हें बैटिंग करने का मौका नहीं मिला। पर KKR का अगला मैच जो 3 अप्रैल 2024 को दिल्ली के खिलाफ खेला गया उसमे उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला, और इस मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतक ठोका जिसमे 27 गेंदों में 54 रन बनाकर अपने खेलने का अंदाज सभी को दिखा दिया।

Angkrish Raghuvanshi IPL 2024 Stats

MatchesRunsHSAvgSR10050
51155428.75166.6701
MatchRunsVenue
1Did Not BatBengaluru
254Kolkata
324Chennai
47Visakhapatnam
530Kolkata

Angkrish Raghuvanshi Social Media Accounts:

PlatformProfile Link
InstagramClick Me
Twitter (X)Click Me

Frequently Asked Questions

akash chavan

दोस्तों मेरा नाम आकाश चव्हाण है, में पिछले ४ सालों से Blogging और SEO से जुडी चीजों पर काम कर रहा हूँ। इस सभी के साथ मुझे कंटेंट लिखना भी काफी पसंद है। Khabare Din Bhar पर में स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़े कंटेंट लिखता हूँ।

WhatsApp Channel Join Now
Share This Article
2 Comments