Shashank Singh Biography in Hindi: गलती से चुने गए थे पंजाब की टीम में

Akash Chavan
5 Min Read

IPL 2024 की शुरुवात इतनी शानदार रही है के अभी तक के सभी IPL में यह 2024 का आईपीएल सबसे ज्यादा चर्चित है। इस IPL के चर्चा में होने के दो कारन है, एक तो कुछ खिलाड़ियों के चल रहे विवाद तो दूसरी तरफ युवा खिलाडियों का प्रदर्शन। IPL 2024 में युवा खिलाडियों ने सभी का दिल जीत लिया है। हर एक मैच में कोई न कोई नया युवा खिलाडी अपने अंदर का स्पेशल टैलेंट दिखा रहा है। इस सीजन हमें mayank yadav, angkrish raghuvanshi, shashank singh, ishan porel, riyan parag जैसे कई खिलाडियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया है, और इनमे से कई खिलाडियों के बारे में हमने पहिले ही बात की है। और आज हम पंजाब के खिलाडी shashank singh के बारे मे बात करने वाले है जिन्हे ipl 2024 के ऑक्शन में गलती से ख़रीदा गया था। तो आइये इस लेख को शुरू करते है और जानते है shashank singh biography in hindi (शशांक सींग की जीवनी)

WhatsApp Channel Join Now
केटेगरीजानकारी
नामशशांक सिंह (बादशाह)
जन्म21 नवंबर 1991
होमटाउनभिलाई, मध्य प्रदेश
पिता का नामशैलेश सिंह (IPS ऑफिसर)
माता का नामसुनीता सिंह
बहनश्रुतिका सिंह
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
पेशाक्रिकेटर
राष्ट्रीयताभारतीय
बैटिंग स्टाइलRight-hand bat
गेंदबाजी स्टाइलRight-Arm-Offbreak

Shashank Singh’s Early Life (शुरुआती जीवन)

शशांक सिंघ का जन्म 21 नवंबर 1991 में भिलाई छत्तीसगढ़ में हुआ।शशांक सिंह के फॅमिली में उनको पकड़कर कुल 4 सदस्य है जिसमे उनके पिता, माता, और बडी बहन शामिल है। उनके पिता एक पुलिस अफसर है, वही उनकी माता Reliance Infocom (रिलायंस इंफोकॉम) में काम करती है, वही उनकी बडी बहन ONGC (Oil and Natural Gas Corporation Limited) में काम करती है।2008 में उनकी फॅमिली मुंबई में शिफ्ट हो गयी तब शशांक ने cricket खेलने की शुरुवात की, मुंबई में वह लोकल क्रिकेट भी खेल रहे थे, पर उन्हें ज्यादा अवसर नहीं मिल रहे थे, इसलिए वह खास क्रिकेट खेलने के लिए छत्तीसगढ़ शिफ्ट हो गए।

Shashank Singh Education Details

जिस जूनून से शशांक सिंह ने क्रिकेट पर फोकस किया था, कुछ उसी तरह उनका फोकस अपने पढाई के प्रति था। शशांक सिंह ने आचार्य कॉलेज पोंडिचेरी से M.com की पढाई पूरी की है।

Shashank Singh Cricket Career

शशांक सिंह जब छत्तीसगढ़ में रहने के लिए थे तब से क्रिकेट खेलना उन्हें पसंद है, पर उनकी फॅमिली जब मुंबई में आयी तब उन्होंने बोहत फोकस से क्रिकेट खेला, 2008 में जब वह 17 साल के थे तब उन्होंने अपना पहिला क्रिकेट मैच खेला था। फिर कुछ दिनों बाद वह D. Y. Patil Cricket अकादमी से जुडे, और वहा क्लब क्रिकेट खेलना शुरू किया। 2015 Syed mushtak ali trophy में उन्होंने mumbai vs cuttak के मैच में डेब्यू किया।

WhatsApp Channel Join Now

पर उन्हें मुंबई में और आगे क्रिकेट खेलने के कोई अवसर नजर नहीं आरहे थे, इसीलिए वह छत्तीसगढ़ शिफ्ट हो गए। और उनका यह निर्णय उनके लिए सफल साबित हुआ।

Shashank Singh IPL Career

शशांक सिंह के IPL 2024 के प्रदर्शन ने तो सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जित लिया है, जिस तरह से शशांक सिंह बल्लेबाजी कर रहे है, उससे ऐसा लग रहा है की वह एक बोहत ही अनुभवी खिलाडी है। जिस तरह उन्होंने ने IPL 2024 में एक से बढ़कर एक प्रदर्शन दिए है इससे उन्हें इस सीजन के टॉप बल्लेबाजों के सूचि में शामिल करता है।

MatchRunsVenue
PBKS vs KKR68*Eden Gardens
PBKS vs GT8Mullanpur
PBKS vs MI41Mullanpur
PBKS vs RR9Mullanpur
PBKS vs SRH46*Mullanpur
PBKS vs GT61*Ahmedabad
PBKS vs LSG9*Lucknow
PBKS vs RCB21*Bengaluru
PBKS vs DC0Mullanpur
akash chavan

दोस्तों मेरा नाम आकाश चव्हाण है, में पिछले ४ सालों से Blogging और SEO से जुडी चीजों पर काम कर रहा हूँ। इस सभी के साथ मुझे कंटेंट लिखना भी काफी पसंद है। Khabare Din Bhar पर में स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़े कंटेंट लिखता हूँ।

WhatsApp Channel Join Now
Share This Article
1 Comment