Vastu Tips for Married Life: शादी के बाद नहीं होगा पार्टनर से किसी तरह का झगड़ा

Pankaj Pandey
5 Min Read

शादी तो हर किसी की धूम धाम से की जाती है। शादी में खर्चा भी बोहत किया जाता है, पर शादी के वक्त जिस तरह के फ्यूचर की अपेक्षा की जाती है वैसा हर किसी के जीवन में नहीं होता। शादी करने से पहिले लोगों की ऐसी सोच होती हे की शादी के बाद उनके जीवन में ऐसी खुशिया आएगी, ऐसा होगा, वैसा होगा। पर मात्र कुछ ही लोगों का शादी के बाद का जीवन अच्छा बीतता है। और कुछ लोगों के जीवन में शादी के बाद ऐसी मुसीबते आती है की उन्हें कुछ समझ ही नहीं आता की क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। शादी के बाद लोग सबसे बड़ी गलती यह करते है की शादी हो जाने के बाद घरके वास्तुशास्त्र पर बिलकुल भी ध्यान नहीं देते जिसकी वजह से वास्तु शास्त्र का नकारात्मक परिणाम उन्हें अपने जीवन में देखने मिलता है। तो इस लेख के जरिये हम vastu tips for married life जानने वाले है, जिन्हे अपनाकर आपके दांपत्य जीवन में प्रेम ही प्रेम बरकरार रहेगा। तो आइये इस लेख को शुरू करते है।

WhatsApp Channel Join Now

Vastu Tips for Married Life

जिन लोगों के प्रेम जीवन में ना चाहते हुए भी झगडे देखने मिल रहे है, या फिर आपके पार्टनर से आप जो भी अपेक्षा रखते हो, वो अपेक्षा पूरी नहीं हो रही है, तो ऐसे में आपको अपने घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का निर्माण हो रहा है क्या देखना होगा। घरमे सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए आपको कुछ vastu tips for married life आजमाने होंगे।

Bedroom Vastu for Married Life

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपका बैडरूम हमेशा दक्षिण दिशा में होना चाहिए। और आपको हमेशा बैडरूम में सकारात्मक ऊर्जा बनाये रखने के लिए लकड़ी के बेड का इस्तेमाल करना चाहिए, इसके साथ इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की सोते समय आपका सिर हमेशा दक्षिण दिशा की और ही होना चाहिए। और बेड पर आप कहा सोते है यह भी काफी मायने रखता है। पति को हमेशा बेड की दायी तरफ सोना चाहिए, वही पत्नी को हमेशा बेड की बायी तरफ सोना चाहिए। और आपको इस बात का भी ध्यान रखना है की आपके घर में हलके रंग का ही इस्तेमाल करना चाहिए। और आपके बैडरूम में किस भी तरह से डिस्टर्ब करने वाली कोई वास्तु नहीं होनी चाहिए।

इसे भी जरूर पढ़िए: 10 Vastu Tips for Home

WhatsApp Channel Join Now

आपने अक्सर काफी सरे लोगों के बैडरूम में तरह तरह की तस्वीरें देखि होगी। उनमे से कई लोग तो वास्तु शास्त्र को ध्यान में रखते हुए उन तस्वीरों को रखते है, पर कुछ लोग उनकी पसंदीदा तस्वीरें बैडरूम में लगाते है। आप अगर बैडरूम में किसी तरह की तस्वीर लगाना चाहते हो तो आप बैडरूम में राधा कृष्ण जी की तस्वीर लगा सकते हो। या फिर पशु पक्षियों के जोड़े की तस्वीर भी बैडरूम में लगा सकते हो। इस तरह की तस्वीरें बैडरूम में लगायी जाने से आपके जीवन में भी प्रेम बढ़ने लगता है। और कुछ लोग पति पत्नी के जोड़े की तस्वीर बैडरूम में लगते है, अगर आप भी आपके पार्टनर और आपकी तस्वीर बैडरूम में लगाना चाहते हो तो इसे हमेशा पश्चिम दिशा में लगाना।

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने दांपत्य जीवन में कुछ चीजे रखनी चाहिए, तो कुछ ऐसी भी चीजे है जिन्हे आपको बैडरूम में कभी भी नहीं लगनी चाहिए। आपको अपने कमरे में कभी भी किसी तरह के हिंसक पशुओं की तस्वीर अपने कमरे में नहीं लगनी चाहिए। और इसके साथ महाभारत जैसे किसी भी युद्ध की तस्वीर भी बैडरूम में बही लगनी चाहिए। ऐसे तस्वीरें बैडरूम में लगायी जाने से आपके बैडरूम में नकारात्मकता बढ़ती है, और आपके पार्टनर के साथ आपके झगडे होने लगते है। इन तस्वीरों के साथ आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आपको घरमे कभी भी इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुओं को भी नहीं रखना चाहिए। इस तरह की चीजे बैडरूम में रखी जाने से आपके रिश्ते में तनाव बढ़ने लगता है।

इसे भी जरूर पढ़िए: Bedroom Me Konsi Tasveer Nahi Lagani Chahiye

WhatsApp Channel Join Now

तो साथियों कैसी लगी यह vastu tips for married life? उम्मीद है की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो हमें कमेंट करके जरूर बताना।

pankaj-profile-image

दोस्तों मेरा नाम पंकज पांडे है। में एक आर्ट्स का स्टूडेंट हूँ। मेने मेरे पिताजी से एस्ट्रोलॉजी, भविष्यवाणी जैसी चीजे सीखी है। और इस न्यूज़ वेबसाइट पर में राशिफल और वास्तु शास्त्र से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ। मुझे इस तरह की जानकारी लोगों के साथ शेयर करना काफी अच्छा लगता है।

Share This Article
Leave a comment