Bedroom Me Konsi Painting Lagani Chahiye: घरमे पेंटिंग लगाने के वास्तु टिप्स

Pankaj Pandey
5 Min Read

Bedroom Me Konsi Painting Lagani Chahiye: साथियों आपने कई बार लोगों के बेडरूम में देखा होगा की वह अपने बेडरूम सुंदर सुंदर पेंटिंग लगाते है, या फिर आपके बेडरूम में भी आपने कुछ पेंटिंग्स लगायी होगी। और इन पेंटिंग को ना सिर्फ सजावट के लिए लगाया जाता है। बेडरूम में पेंटिंग लगाने से सुंदरता तो आती ही है, पर इन्हे वास्तु शास्त्र के अनुसार लगाए जाने से आपके घरमे सकारात्मक उर्जाये भी आने लगती है। और इसका आपके जीवन पर काफी सकारात्मक परिणाम पढ़ने लगता है। अगर आप वास्तु के अनुसार घरमे सभी चीजों का पालन करते है तो इसका काफी सकारात्मक परिणाम आपको आपके जीवन में देखने मिलेगा, और बिलकुल उसी तरह अगर आप वास्तु के नियमों का पालन नहीं करते है तो इसका नकारात्मक परिणाम आपके जीवन में पड़ने लगता है। तो चलिए साथियों इस आर्टिकल में आगे बढ़ते है और वास्तुशास्त्र के अनुसार bedroom me konsi painting lagani chahiye उसके बारे में जानते है।

WhatsApp Channel Join Now

यह भी जरूर पढ़िए: Bedroom Me Konsi Tasveer Nahi Lagani Chahiye

Bedroom Me Konsi Painting Lagani Chahiye: लगालो यह ५ तस्वीरें

साथियों वास्तु शास्त्र के अनुसार बैडरूम में लगाने के लिए ५ ऐसे चित्र (paintings) बताये गए है, जिन्हे लगाए जाने से आपके घरमे आपको काफी सकारात्मक ऊर्जा घर में देखने मिलेगी। यह ५ चित्र (paintings) लगाए जाने से आपकी मुसीबते भी ख़त्म होंगी। तो चलिए जानते है बेडरूम में कौन कौन सी तस्वीर होनी चाहिए?

यह भी जरूर पढ़िए: घर की दक्षिण दिशा में जरूर रखना यह चीजे

WhatsApp Channel Join Now

1. उगते हुए सूरज की पेंटिंग

साथियों वास्तु शास्त्र के अनुसार बैडरूम में उगते हुए सूरज की पेंटिंग लगाए जाने से ऐसी मान्यता है की, जिस तरह उगता हुआ सूरज एक ऊर्जा और प्रकाश की किरणे दर्शाता है, उसी तरह सुबह उठते ही इस तस्वीर को देखे जाने से आपके जीवन में भी हर सुबह की शुरुवात एक ऊर्जावान शुरुवात साबित होती है। आपके जीवन में भी रोशनी और आशा की किरणे देखने मिलेगी। इस उगते हुए सूरज की पेंटिंग को हमेशा बैडरूम के पूर्व दिशा के दीवार में लगाया जाना चहिये।

2. प्राकृतिक दृश्यों की पेंटिंग

अगर आप अपने बैडरूम में प्राकृतिक दृश्यों की पेंटिंग लगाते हो तो इसका भी एक सकारात्मक परिणाम आपको अपने जीवन में देखने मिलेगा। प्राकृतिक दृश्य जैसे कि पहाड़, नदी, समुद्र, या फिर जंगल की पेंटिंग देखने से मन को शांति और सुकून मिलती है। और ऐसा माना जाता है की प्राकृतिक दृश्यों की पेंटिंग लगाए जाने से आपके रिश्ते में भी आपको काफी शांति और सुकून देखने मिलेगा। और इन पेंटिंग्स से घरमे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह आपके जीवन में आने लगता है।

3. सफ़ेद पक्षियों के जोड़े की पेंटिंग

आप अपने वैवाहिक जीवन में एक मिठास लाना चाहते है, तो आप बैडरूम में सफ़ेद पक्षियों के जोड़े की पेंटिंग लगा सकते है, इस पेंटिंग को लगाए जाने से घरमे सुखी और समुद्री आती है। यह पेटिंग स्वतंत्रता और आशा का प्रतिक होती है। यह पेंटिंग लगाए जाने से पति और पत्नी के बिच प्रेम बढ़ता है। और रिश्ते में और भी मिठास आती है।

WhatsApp Channel Join Now

यह भी जरूर पढ़िए: मुख्य द्वार कैसा होना चाहिए

4. फूलों की पेंटिंग

अगर आप घर में फूलों की पेंटिंग लगाते है, तो इससे आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह आता है, इससे आपके जीवन में नयी उम्मीदे जागेगी, और आपके जीवन में नयी उपलब्धिया आएगी। ऐसा माता जाता हे की बैडरूम में फूलों की पेंटिंग लगाए जाने से पति और पत्नी के बिच सामंजस्य बना रहता है।

5. तितलियों की पेंटिंग

तितलियों को परिवर्तन का प्रतिक माना जाता है, आप जब तितलियों की पेंटिंग अपने बैडरूम में लगाते हो, तब आपके जीवन में खुशिया आने लगती है। तितलियों को उम्मीद, बदलाव, खुशिया, और धीरज का प्रतिक माना जाता है। इसीलिए ऐसी मान्यता हे की तितलियों की पेंटिंग बैडरूम में लगानी चहिये।

तो साथियों जान गए ना Bedroom Me Konsi Painting Lagani Chahiye, अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है, तो कमेंट करके जरूर बताना।

pankaj-profile-image

दोस्तों मेरा नाम पंकज पांडे है। में एक आर्ट्स का स्टूडेंट हूँ। मेने मेरे पिताजी से एस्ट्रोलॉजी, भविष्यवाणी जैसी चीजे सीखी है। और इस न्यूज़ वेबसाइट पर में राशिफल और वास्तु शास्त्र से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ। मुझे इस तरह की जानकारी लोगों के साथ शेयर करना काफी अच्छा लगता है।

Share This Article
1 Comment