Ashutosh Sharma Biography in Hindi: आशुतोष शर्मा का जीवन परिचय

Akash Chavan
4 Min Read

Ashutosh Sharma Biography in Hindi: Ashutosh Sharma IPL 2024 का एक ऐसा चमकता हुआ सितारा है जिसने अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी और खिंच लिया है। इस सीजन के इस आईपीएल में हमें हर एक दिन नये नये खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन देखने मिल रहे है जिसमें मयंक यादव, अंगक्रिश रघुवंशी, शशांक सिंह जैसे और भी कई खिलाडी मौजूद है, और अगर हम आशुतोष शर्मा की बात करे तो इस सीजन उन्होंने कुछ ऐसी पारियां खेली है जिनसे सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी और खिंचा है। पर मुंबई इंडियंस के बनाम खेली गयी विस्फोटक पारी के तो हर कोई दीवाने बन गए है। आइये इस लेख में आगे बढते है और जानते है आशुतोष शर्मा का जीवन परिचय। (shutosh Sharma Biography in Hindi)

WhatsApp Channel Join Now
CategoryInformation
Full NameAshutosh Rambabu Sharma
Nick NameAshu
Ashutosh Sharma Birth PlaceRatlam, Madhya Pradesh
Ashutosh Sharma Birth DateSeptember 15, 1998
Height5 ft 8 in
Eye ColourBlack
IPL TeamPunjab Kings (PBKS)
Batting StyleRight-Handed
RoleBatsman
Father NameRam Babu Sharma (private employee)
Zodiac SignVirgo
HobbiesTravelling, Listening Music
Iinstagram id@sharma.ashu007

Ashutosh Sharma Cricket Career (आशुतोष शर्मा क्रिकेट करियर)

आशुतोष शर्मा को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था इसीलिए बचपन से ही उन्होंने क्रिकेट क्लब लगा लिया था। इन्होने अपने शुरुवाती क्रिकेट में पूर्व भारतीय खिलाडी Amay Khurasiya से ट्रेनिंग ली है। और उन्होंने अंडर-16 और अंडर 19 में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। अगर उनके डोमेस्टिक क्रिकेट करियर की बात करे तो 2017-2018 में उन्होंने मध्य प्रदेश के लिए सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी से अपने डोमेस्टिक क्रिकेट करियर की शुरुवात की। फिर 2019-20 में विजय हजारे ट्रॉफी से List A क्रिकेट की शुरुवात की। अपने लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद भी वो आगे जाकर मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। फिर उन्होंने 2023 में Railways के लिए खेलने की शुरुवात की।

Ashutosh Sharma Performance for Railways

सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले गए एक मैच में उन्होंने 11 गेंदों में 50 रन बनाकर उन्होंने सभी के सामने अपनी एक अलग हि पहचान बनायीं। और उस पूरी टूर्नामेंट में उन्होंने इसी तरह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिखाई। और उनके इसी तरह के शानदार प्रदर्शन ने आईपीएल सिलेक्शन में सभी का ध्यान अपनी और खिंचा। और पंजाब की टीम ने आशुतोष को आईपीएल में अपनी टीम में शामिल किया।

Ashutosh Sharma IPL Career (आशुतोष शर्मा आईपीएल करियर)

4 अप्रैल को हुए गुजरात बनाम पंजाब के मैच में आशुतोष शर्मा ने अपनी आईपीएल क्रिकेट करियर की शुरुवात की। इस मैच में आशुतोष ने 17 गेंदों में 31 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर शशांक सींग के साथ बढ़िया साझेदारी की जिसकी वजह से पंजाब आसानी से उस मैच को जित गयी। उसके बाद हुए अगले 2 मैचों में भी उन्होंने 33 और 31 रनों की शानदार पारी खेली और बस इतना ही नहीं उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना पहिला अर्धशतक भी लगाया जिसमे मात्र 28 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली जिसकी वजह से हर एक भारतीय के दिमाग में उनका नाम हमेशा के लिए छप गया है।

WhatsApp Channel Join Now
MatchesInningRunsAverageStrike Rate4s6sHS
4415652.00205.2691361

साथियों उम्मीद है की ashutosh sharma biography in hindi की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो हमें कमेंट करके जरूर बताना।

akash chavan

दोस्तों मेरा नाम आकाश चव्हाण है, में पिछले ४ सालों से Blogging और SEO से जुडी चीजों पर काम कर रहा हूँ। इस सभी के साथ मुझे कंटेंट लिखना भी काफी पसंद है। Khabare Din Bhar पर में स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़े कंटेंट लिखता हूँ।

Share This Article
Leave a comment