WPL 2024 Top 3 Teams: कोण जीतेगा इस साल का WPL

Akash Chavan
7 Min Read

बस कुछ ही दिनों में WPL 2024 जितने वाली टीम हमें मालुम पड़ जायेगी। पिछले साल की तरह इस साल भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम टेबल टॉपर है, और मुंबई की टीम 2nd पोजीशन पर। पर इस साल तीसरी टीम RCB हे जिनका पिछला सीजन बोहत ही ख़राब साबित हुआ था। इस साल RCB Women’s ने कमबैक क्या होता है यह साबित कर दिखाया है। तीनो भी टीमें बोहत स्ट्रांग नजर आरही है, लेकिन इस आर्टिकल के अंत तक हमें विनर कौनसी टीम बन सकती है यह जरूर पता लग जाएगा। तो चलिए आर्टिकल में आगे बढ़ते है और WPL 2023 Top 3 Teams के बारे में जानते है।

WhatsApp Channel Join Now

WPL 2024 Points Table

  • WPL 2024 में Delhi Capitals Women 8 में से 6 मैच जीतकर 12 अंको के साथ टेबल टोपर साबित हुई। और WPL के नियमों के अनुसार डायरेक्ट फाइनल मैच में क्वालीफाई कर गयी।
  • WPL 2024 में Mumbai Indians Women 8 में से 5 मैच जीतकर 10 अंको के साथ 2nd पोजीशन पर आयी। और सेमि फाइनल में अपनी जगह पक्की की।
  • WPL 2024 में Royal Challengers Bangalore Women 8 में से 4 मैच जीतकर 8 अंको के साथ 3rd पोजीशन पर आयी। और सेमि फाइनल में अपनी जगह पक्की की। WPL 2024 का सेमि फाइनल Royal Challengers Bangalore Women बनाम Mumbai Indians Women के बिच खेला जाने वाला है।
  • WPL 2024 में UP Warriorz Women 8 में से 3 मैच जीतकर 6 अंको के साथ 4th पोजीशन पर आयी। और UP Warriorz की टीम सेमि फाइनल से बाहर हो गयी।
  • WPL 2024 में Gujarat Giants Women 8 में से मात्र २ मैच जीतकर 4 अंको के साथ पिछले साल की तरह 5th पोजीशन पर आयी। और Gujarat Giants Women की टीम सेमि फाइनल से बाहर हो गयी।
Team NameMatchWonLostPoints
Delhi Capitals Women86212
Mumbai Indians Women85310
Royal Challengers Bangalore Women8448
UP Warriorz8356
Gujarat Giants8264

WPL 2024 Top 3 Teams Squad

Delhi Capitals Women Squad:

Meg Lanning (c), Shafali Verma, Jemimah Rodrigues, Alice Capsey, Marizanne Kapp, Jess Jonassen, Radha Yadav, Arundhati Reddy, Taniya Bhatia (wk), Shikha Pandey, Minnu Mani, Sneha Deepthi, Aparna Mondal, Ashwani Kumari, Annabel Sutherland, Laura Harris, Poonam Yadav, Titas Sadhu.

Mumbai Indians Women Squad:

WhatsApp Channel Join Now

Hayley Matthews, Nat Sciver-Brunt, Priyanka Bala (wk), Harmanpreet Kaur (c), Amelia Kerr, Amanjot Kaur, S Sajana, Pooja Vastrakar, Humaira Kazi, Shabnim Ismail, Saika Ishaque, Chloe Tryon, Fatima Jaffer, Keerthana Balakrishnan, Issy Wong, Jintimani Kalita, Amandeep Kaur, Yastika Bhatia.

Royal Challengers Bangalore Women Squad:

Smriti Mandhana (c), Sophie Molineux, Ellyse Perry, Sophie Devine, Richa Ghosh (wk), Georgia Wareham, Disha Kasat, Shreyanka Patil, Asha Sobhana, Shraddha Pokharkar, Renuka Thakur Singh, Ekta Bisht, Kate Cross, Sabbhineni Meghana, Nadine de Klerk, Simran Bahadur, Indrani Roy, Shubha Satheesh.

WhatsApp Channel Join Now

Top 3 Teams Performance

Delhi Capitals Women Performance:

Delhi Capitals Women की और से इस सीजन भी काफी शानदार प्रदर्शन देखने मिला, इस टीम से कप्तान Meg Lanning. Shafali Verma, Jemimah Rodrigues और Alice Capsey शानदार बल्लेबाजी कर रही है। इस सीजन के Top रन स्कोरर की लिस्ट में इन चारो का नाम शामिल है। Meg Lanning ने इस WPL में सबसे ज्यादा रन बनाये है। मेग लैनिंग के बल्ले से 8 मैचों में 308 रन आये है। और शैफाली वर्मा 8 मैचों में 265 रनों के साथ चौथे स्थान पर विराजमान है। और अगर गेंदबाजी की बात करे तो Marizanne Kapp ने 6 मैचों में 11 विकेट चटके है, और वह इस सीजन की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज भी है। इसी तरह के शानदार टीम परफॉरमेंस की वजह से यह टीम सबसे मजबूत नजर आरही है।

Mumbai Indians Women Performance:

Mumbai Indians की और से इस सीजन Harmanpreet Kaur (c), और Amelia Kerr ने सभी को प्रभावित किया है। दोनों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत यह टीम 2nd पोजीशन पर विराजमान है। Hayley Matthews का प्रदर्शन कुछ ख़ास नजर नहीं आया। अगर मुंबई को इस सीजन की ट्रॉफी जितनी है तो Hayley Matthews को फॉर्म में आना बहुत ही जरुरी है।

Royal Challengers Bangalore Women Performance:

अगर Royal Challengers Bangalore Women की बात करे तो इनका परफॉरमेंस मिक्स तरह का था, कभी अच्छा तो कभी बुरा, पर पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन Smriti Mandhana ने सभी को प्रभावित किया। अगर बात करे पैरी की तो पेरी का परफॉरमेंस हमेशा ही ख़ास रहता है। और इस सीजन रीचा घोष ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। बस यह सीजन Sophie Devine के लिए कुछ ख़ास साबिय नहीं हुआ। यह एक ऐसी टीम हे अगर चल गयी तो अच्छी से अच्छी स्ट्रांग टीम को आसानी से हरा सकती है, और अगर प्रदर्शन ख़राब हुआ तो हलकी टीम से भी हार सकती है। इसीलिए Royal Challengers Bangalore Women के बारे में प्रेडिक्शन करना सभी के लिए चैलेंजिंग साबित हो सकता है।

WPL 2024 Winner Prediction

अगर इस सीजन के परफॉरमेंस के अनुसार बात करे तो दिल्ली की टीम सबसे मजबूत नजर आरही है, पर जो टीम सेमि फाइनल और फाइनल का प्रेशर अच्छे से झेल पाती है वही टीम अक्सर जीतती है। और मुंबई की टीम प्रेशर झेलने में दोनों टीमों के मुकाबले मजबूत है। पर RCB को भी किसी से कम नहीं समज सकते क्यूंकि इनके पास ऐसे बड़े बड़े स्टार खिलाडी है जो अगर चल गए तो इस टीम को कोई टीम हरा नहीं सकती। वैसे भी इस सीजन Mumbai vs Banglore Women Semi Final मैच खेलने वाली है। इस मैच के बाद हमें इस साल कोण जीतेगा यह बताना और भी आसान हो जायेगा।

तो दोस्तों कुछ इस तरह थी WPL 2024 Top 3 Teams से जुडी जानकारी, अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो हमें कमेंट करके जरूर बताना।

akash chavan

दोस्तों मेरा नाम आकाश चव्हाण है, में पिछले ४ सालों से Blogging और SEO से जुडी चीजों पर काम कर रहा हूँ। इस सभी के साथ मुझे कंटेंट लिखना भी काफी पसंद है। Khabare Din Bhar पर में स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़े कंटेंट लिखता हूँ।

Share This Article
Leave a comment