RCB vs DC WPL 2024 Final Match: ट्रॉफी के साथ और क्या मिला।

Akash Chavan
3 Min Read

WPL 2024 की टॉफी RCB ने अपने नाम कर ली है, और RCB फ्रेंचाइजी को ट्रॉफी दिलाने वाली पहिली टीम बानी है। RCB फ्रेंचाइजी ने पिछले 16 सालों में पहिली बार कोई ट्रॉफी अपने नाम की है। यह टीम हमेशा अपने स्टारकास्ट प्लेयर्स को लेकर चर्चाओं में रही है। पर पिछले 16 IPL टूर्नामेंट में अभी तक एक बार भी हासिल नहीं की, पर जो काम RCB Men’s ने नहीं किया वह काम RCB Women ने करके दिखाया। और RCB के सभी ट्रोलर्स के मुँह बंद कर दिया। चलिए साथियों इस आर्टिकल में आगे बढ़ते है और जानते है के यह मैच कैसा रहा और RCB के टीम को ट्रॉफी के साथ और क्या मिला।

WhatsApp Channel Join Now

RCB vs DC WPL 2024 Final Match Overview

यह WPL 2024 Final Match दिल्ली में खेला गया, इस मैच में दिल्ली के टीम ने टॉस जीतकर पहिले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। और दिल्ली के टीम ने पहिले बल्लेबाजी करते हुए शुरुवात भी शानदार की थी। दिल्ली की शुरुवात देख कर तो ऐसा महसूस हो रहा था की दिल्ली इस मैच में आसानी से 200 जैसा विशाल स्कोर बना लेगी। पर Sophie Molineux के 8th ओवर ने मैच को ऐसा घुमा दिया की जो मैच पूरी तरह से दिल्ली की और जा रहा था, वह पूरी तरह से RCB की हात में चला गया। Sophie Molineux को Shreyanka Patil और Asha Sobhana ने भी काफी शानदार साथ दिया।

दिल्ली के शानदार शुरुवात के बाद भी दिल्ली की टीम मात्र 113 रन बना पायी, RCB की Batters भी फाइनल मैच का प्रेशर होने के वजह से बोहत ही स्लो खेल रही थी पर जिस तरह Perry और Richa Ghosh का फॉर्म चल रहा था, उस हिसाब से RCB की टीम इस मैच को जितने ही वाली थी। यह मैच जीतकर RCB महिलाओं ने दूसरे ही सीजन में ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

WPL 2024 Prize Ceremony

इस टूर्नामनेट की विजेता RCB टीम को 6 करोड़ का प्राइस मिला, वही उपविजेता Delhi की टीम को 3 करोड़ रपये मिले। इस टूर्नामेंट में Ellyse Perry सबसे ज्यादा रन बनाये Ellyse Perry ने 9 मैचों में 69 के एवरेज से 347 रन बनाये। वही सबसे ज्यादा विकेट भी RCB की ही गेंदबाज Shreyanka Patil ने चटकाए। इस WPL 2024 टूर्नामनेट में Deepti Sharma को प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी मिली।

WhatsApp Channel Join Now

साथियों कुछ इस तरह था WPL का फाइनल मैच और WPL 2024 Prize Ceremony, अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो हमें कमेंट करके जरूर बताना। धन्यवाद।

akash chavan

दोस्तों मेरा नाम आकाश चव्हाण है, में पिछले ४ सालों से Blogging और SEO से जुडी चीजों पर काम कर रहा हूँ। इस सभी के साथ मुझे कंटेंट लिखना भी काफी पसंद है। Khabare Din Bhar पर में स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़े कंटेंट लिखता हूँ।

Share This Article
Leave a comment