India vs England 3rd Test Day 1: रोहित और जड्डू ने ठोका शानदार शतक

Akash Chavan
5 Min Read

भारत बनाम इंग्लैंड की ५ मैच की टेस्ट शृंखला का आज तीसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ। यह टेस्ट मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम राजकोट में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पाहिले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। और आजके इस मैच में हमें भारत के और से २ युवा खिलाडी देखने मिले जो आज अपना पहिला टेस्ट मैच खेलने जा रहे थे। इस मैच में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया। चलिए इस आर्टिकल में आगे बढ़ते है और India vs England 3rd Test Day 1 का खेल कैसा बिता उसके बारे में जानते है।

WhatsApp Channel Join Now

India vs England 3rd Test Day 1

भारत बनाम इंग्लैंड की इस तीसरी टेस्ट मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहिले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत के इस टीम में हमें आज २ नए चेहरे भी खेलते हुए दिखे। इस मैच में भारत ने Yashasvi Jaiswal, Rohit Sharma (c), Shubman Gill, Rajat Patidar, Sarfaraz Khan, Ravindra Jadeja, Dhruv Jurel (wk), Ravichandran Ashwin, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Mohammed Siraj कुछ इस तरह प्लेइंग 11 अनाउंस की जिसमे Sarfaraz Khan और Dhruv Jurel (wk) अपने करियर का पहिला टेस्ट मैच खेल रहे है। और इंग्लैंड की तरफ से भी हमें प्लेइंग 11 में १ बदलाव देखने मिला। इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 कुछ इस तरह अनाउंस की Zak Crawley, Ben Duckett, Ollie Pope, Joe Root, Jonny Bairstow, Ben Stokes (c), Ben Foakes (wk), Rehan Ahmed, Tom Hartley, Mark Wood, James Anderson

इस मैच में भारत ने पाहिले बल्लेबाजी लेने का निर्णय लेने के बाद हमें रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल भारत के ओपनिंग क्रम की बल्लेबाजी संभालने आये। और इस मैच की शुरुवात भारत के लिए काफी निराशाजनक साबित हुई, इस मैच के चौथे ओवर में ही भारत ने जयसवाल के रूप में अपना पहिला विकेट गवा दिया। जयसवाल मात्र १० रनों के पारी पर खेल रहे थे तब मार्क वुड की गेंद पर जयसवाल आउट हो गए। और कुछ ही गेंदों बाद शुबमण गिल भी मार्क वुड की गेंदबाजी पर आउट हुए। और शुबमण गिल 0 रनों पर ही आउट हो गए। और गिल का फिरसे फ्लॉप प्रदर्शान बरकरार रहा। और 9th ओवर में भारत ने अपना तीसरा विकेट भी गवा दिया। रज्जत पाटीदार मात्र ५ रन बनाकर हार्टली के गेंद पर आउट हो गए।

WhatsApp Channel Join Now

जल्दी जल्दी विकेट गिरने के वजह से रविंद्र जडेजा को जल्द ही बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया गया और रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा ने मिलकर काफी बढ़िया बल्लेबाजी की और भारत को एक मजबूत स्थीति में लाकर खड़ा कर दिया। रोहित शर्मा ने बढ़िया बैटिंग प्रदर्शन से अपना एक और नया टेस्ट शतक ठोक दिया वही जडेजा ने भी अपना अर्ध शतक कम्पलीट कर लिया है। पहिले ६० ओवर्स के खेल में भारत ने २१४ रन बनाकर ३ विकेट गवाए। जिसमे रोहित शर्मा ११४ और जडेजा ७८ रनों पर खेल रहे है।

पहिले दिन के खेल में भारत ने कुल ३२६ रन बनाकर ५ विकेट खोये जिसमे रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने शानदार शतक ठोका और सरफराज खान ने भी अपने डेब्यू मैच में काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया सरफराज खान ६२ रनों की पारी पर रन आउट के रूप में आउट हुए। सरफराज खान ने अपने इस पहिले ही टेस्ट मैच में बोहत ही शानदार पारी खेली जिसमे वह 100 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए नजर आये। जिस ले में वह बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देख कर ऐसा लग रहा था की वह आसानी से अपना शतक बना देंगे। पर बद किस्मती से रन आउट के रूप में आउट हो गए।

BatterRuns
Yashasvi Jaiswal10
Rohit (c)131
Shubman Gill0
Rajat Patidar5
Ravindra Jadeja110
Sarfaraz Khan62
Kuldeep Yadav1
Dhruv Jurel (wk)Not Yet Bat
AshwinNot Yet Bat
BumrahNot Yet Bat
SirajNot Yet Bat
Total326-5
BowlerWickets
James Anderson0
Tom Hartley1
Mark Wood3
Rehan Ahmed0
Root0

WhatsApp Channel Join Now

India vs England 3rd Test से जुडी सभी अपडेट के लिए हमारे इस पेज को बुकमार्क जरूर करना।

akash chavan

दोस्तों मेरा नाम आकाश चव्हाण है, में पिछले ४ सालों से Blogging और SEO से जुडी चीजों पर काम कर रहा हूँ। इस सभी के साथ मुझे कंटेंट लिखना भी काफी पसंद है। Khabare Din Bhar पर में स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़े कंटेंट लिखता हूँ।

Share This Article
1 Comment